INDIA TALIBAN RELATION : अमेरिका की पूर्व अधिकारी के दावे से मची खलबली, कहा- तालिबान की मदद से पाकिस्तान में आतंकी मरवा रहा भारत

India Taliban Relation : पाकिस्तान में इंडिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों को मारे जाने के मामले में अमेरिका की तरफ से बड़ा दावा किया जा रहा है. अमेरिकी खुफिया एजेंसी की पूर्व अधिकारी सारा एडम्स ने तालिबान से भारत के संबंध बताए हैं. उन्होंने कहा, पाकिस्तान में भारत के दुश्मनों को भारत के कहने पर तालिबान मार रहा है. उनके इस बयान के वीडियो वायरल होने के बाद काफी बहस छिड़ गई है. लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

शॉन रायन शो में सारा एडम्स अमेरिका, चीन और कई मुद्दों पर बात कर रही थीं. उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान में मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की हत्या के पीछे भारत है. उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि भारत मुल्ला दाउद नाम के एक आदमी को कुछ पैसे देता है. यह पैसे बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और टीटीपी को दिए जाते हैं, ताकि पाकिस्तान को परेशान किया जा सके. यह सब चलता रहता है, जिसके बारे में हमें पता है, लेकिन तभी हमने कुछ ऐसा सुना, जिसके बारे में सोच भी नहीं सकते.

भारत देता है तालिबान को पैसे

उन्होंने दावा किया कि भारत ने मुल्ला याकूब को 10 मिलियन डॉलर (83.36 करोड़ रुपये) दिए हैं. इस पैसे को गेको बेस को फंड करने के लिए भेजा गया था, मुल्ला याकूब अभी तालिबानी प्रशासन में रक्षा मंत्री है. याकूब तालिबानी नेता मुल्ला ओमार का बेटा है, वहीं, गेको बेस कंधार के करीब एक हवेली है, जो मुल्ला ओमार की है. बता दें कि जब अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में आई तो उसने इसे CIA का बेस बनाया, यहां से ही अमेरिका के स्पेशल ऑपरेशन होते थे. बाद में इसे गेको कैंप बोला जाने लगा. 

तालिबान से आतंकियों को मरवा रहा इंडिया

एडम्स ने कहा, इतनी बड़ी रकम को लेकर जब हमने सवालों के जवाब ढूढ़ने की कोशिश की तो पता चला कि भारत तालिबान का इस्तेमाल कर रहा था. तालिबान के जरिए ही पाकिस्तान में आतंकियों को भारत मरवा रहा था. ये सुनकर शो में बैठे लोग भी हैरान हो गए. एडम्स ने कहा कि मैं कसम खाकर कहती हूं. मुझे पता है कि ये कई सवाल खड़े करता है, लेकिन तालिबान के नेटवर्क से पूरे पाकिस्तान में हत्याएं हो रही हैं. अब एडम्स के इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर काफी बहस छिड़ी हुई है. लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

2024-07-01T04:52:38Z dg43tfdfdgfd