IAF PLANE CRASH IN RAJASTHAN: जैसलमेर में क्रैश हुआ वायु सेना का विमान, IAF ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के दिए आदेश

Indian Air Force Aircraft Crash: राजस्थान के जैसलमेर इलाके में भारतीय वायु सेना का एक ट्रेनर विमान दुर्घटना का शिकार हो गया. राहत की बात ये रही कि इसमें सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं. वायु सेना के इस विमान में पायलट ट्रेनिंग के लिए उड़ान भर रहे थे और वो क्रैश हो गया. इस दौरान किसी भी कर्मी या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि, दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए इंडियन एयर फोर्स ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन कर दिया है.

इस हादसे में किसी भी सिविलियन को नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही किसी तरह की जान-माल की हानि की कोई जानकारी अब तक मिली है. इस विमान का इस्तेमाल ट्रेनी पायलट्स की फ्लाइंग के लिए क‍िया जाता है.  

टेक्निकल खराबी के चलते विमान का हुआ एक्सीडेंट

तकनीकी खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वहीं, ट्रेनर विमान दुर्घटना की आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस और भारतीय वायु सेना के अधिकारी फिलहाल घटनास्थल पर मौजूद हैं.

पिछले महीने मार्च में आग का गोला बनकर गिरा था तेजस एयरक्राफ्ट

बीते मार्च के महीने में जैसलमेर में भारतीय वायुसेना के एयरक्राफ्ट तेजस के साथ एक बड़ा हादसा हो गया था. जो कि भारत शक्ति अभ्यास के दौरान ये एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था. दरअसल, भारतीय वायुसेना का एक तेजस विमान बीते 12 मार्च को जैसलमेर में ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान क्रैश हो गया था. हालांकि, पायलट सुरक्षित तरीके से बाहर निकल गए थे. गनीमत ये रही थी कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं पहुंची.

ये भी पढ़ें: Supreme Court: 'हम चुनाव कंट्रोल नहीं कर सकते...', VVPAT पर सुनवाई के बाद SC ने सुरक्षित रखा फैसला

2024-04-25T07:52:49Z dg43tfdfdgfd