HELICOPTERS COLLIDE IN MALAYSIA: मलेशिया में हवा में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत

Helicopters Collide in Malaysia: मलेशिया में नौसेना के एक समारोह के लिए अभ्यास के दौरान हवा में दो हेलिकॉप्टर टकराकर क्रैश हो गए. मलेशियाई नौसेना के दोनों हेलिकॉप्टर रॉयल मलेशियन नेवी सेलिब्रेशन के लिए अभ्यास कर रहे थे. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दोनों हेलिकॉप्टर में कम से कम 10 क्रू मेंबर सवार थे. सभी लोगों की मौत हो जाने की बात कही जा रही है.

मलेशिया की नौसेना ने एक बयान में कहा कि मंगलवार को रॉयल मलेशियाई नौसेना परेड की रिहर्सल के दौरान हवा में दो हेलिकॉप्टरों के टकराने से 10 लोगों की मौत हो गई. नौसेना ने कहा कि दुर्घटना में शामिल विमान में सभी 10 चालक दल के सदस्य थे. मंगलवार सुबह 9.32 बजे पश्चिमी राज्य पेराक के लुमुट नौसैनिक अड्डे पर यह हादसा हआ है. नौसेना ने बताया कि 'सभी पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उन्हें पहचान के लिए लुमुट आर्मी बेस अस्पताल भेज दिया गया.'

हेलिकॉप्टर के टकराने का वीडियो वायरल

बीबीसी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि हादसे में जान-माल का नुकसान हुआ है. स्थानीय मीडिया में जारी की गई फुटेज के मुताबिक एक स्टेडियम में क्रैश होकर गिरने से पहले दोनों हेलिकॉप्टर आपस में टकराए. हेलिकॉप्टर टकराने का वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

एक हेलिकॉप्टर स्विमिंग पूल में गिरा

मलेशियन फ्री प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मलेशियन नेवी की 90वीं सालगिरह पर रॉयल सेलिब्रेशन परेड के लिए रिहर्सल चल रहा था. इसी बीच HOM (M503-3) हेलिकॉप्टर फेनेक हेलिकॉप्टर के रोटर से टकरा गया. हादसे के बाद फेनेक हेलिकॉप्टर पास के ही एक स्विमिंग पूल में जाकर गिर गया, वहीं होम हेलिकॉप्टर लुमुत नौसेना बेस के स्टेडियम के पास क्रैश हो गया. यह टक्कर क्यों और कैसे हुई, इसकी जानकारी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आई है. मलेशियाई नेवी ने कहा है कि पूरे मामले की जांच के लिए उनकी एक टीम काम कर रही है.

पहले भी हो चुके हैं हादसे

इसके पहले मार्च महीने में मलेशिया की मैरीटाइम इन्फोर्समेंट एजेंसी का एक हेलिकॉप्टर रेस्क्यू मिशन के दौरान क्रैश हो गया था. इसके अलावा फरवरी महीने में भी मलेशिया का एक एयरक्राफ्ट सेलंगौर शहर में क्रैश हो गया था. इस दौरान पायलट समेत 2 लोगों की मौत हुई थी. हाल ही में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से भी हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर आई थी. 

2024-04-23T05:07:41Z dg43tfdfdgfd