GURUGRAM NEWS: गुरुग्राम के दो अंडरपास मानसून जारी रहने तक बंद, जानें- DC ने क्यों लिया ये फैसला?

Gurugram Underpass Closed: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में जिला प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर दो अंडरपास से होकर  लोगों की आवाजाही को शुक्रवार से बंद कर दिया है. गुरुग्राम जिला प्रशासन ने यह फैसला लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया है. मौके पर सुरक्षा गार्ड भी तैनात कर दिए गए हैं. दोनों अंडरपास के एंट्री प्वाइंट पर बैरीकेड भी लगा दिए गए हैं. ताकि कोई अंदर ना जा सके. 

गुरुग्राम के डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि दो साल पहले तेज बारिश आ जाने के कारण राजीव चौक के पास बने अंडरपास में पानी भर गया था, जिसमें एक गलती से एक युवक चला गया था. उस युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई थी. इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने मानसून आने के साथ ही राजीव चौक के दो अंडरपास को किसी की आवाजाही के लिए फिलहाल बंद कर दिया है. 

सिविल लाइन अंडर पास भी बंद

इसी तरह सिविल लाइन रोड से हाईवे सेक्टर 15 के पास निकालने वाले अंडरपास को भी बंद कर दिया गया है. मानसून के खत्म होने के बाद फिर से इन अंडरपास को खोल दिया जाएगा। इसके साथ-साथ जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने यह भी कहा कि अगर वैकल्पिक तौर पर किसी और अंडरपास को भी बंद करना पड़ा तो जिला प्रशासन उसको भी लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंद कर सकता है. 

इसलिए जिला प्रशासन ने अंडरपास को किया बंद 

बता दें कि राजीव चौक और सिविल लाइन रोड व सेक्टर 15 का अंडरपास गुरुग्राम के व्यस्ततम चौराहों में से एक है. इन चौराहों पर हमेशा जाम लगा रहता है. यही वजह है कि लोगों के जाने आने के लिए दोनों चौराहों पर अंडरपास बनाए गए थे. इसके बावजूद दोनों अंडरपास को इसलिए बंद किया गया है कि बारिश ज्यादा होने पर इसमें पानी भर जाता है. पानी में डूबने से लोगों की जान को खतरा बना रहता है. 

( राजेश यादव की रिपोर्ट )

Delhi Fire: दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश के मकान में लगी भीषण आग, फायरकर्मियों ने ऐसे बचाई युवती की जान

2024-07-05T08:07:23Z dg43tfdfdgfd