GORAKHPUR UNIVERSITY NEWS : एक महीने पढ़ाकर सेमेस्टर एग्जाम, गैप न मिलने पर भड़के स्टूडेंट्स

गोरखपुर (ब्यूरो)।उनका आरोप था कि फस्र्ट सेमेस्टर के ट्यूटोरियल के बाद एक महीने भी उनकी क्लासेज नहीं चलीं और अब 13 जून सेमेस्टर एग्जाम कराने की तैयारी है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि एग्जाम के बीच में प्रिपरेशन के लिए उन्हें गैप नहीं मिला.

26 अप्रैल को खत्म हुआ ट्यूटोरियल

प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स का कहना था कि फस्र्ट सेमेस्टर का ट्यूटोरियल 26 अप्रैल को पूरा हुआ. एक मई से सेकेंड सेमेस्टर की क्लासेज शुरू हुई. टीचर्स की एक्स्ट्रा ड्यूटी के चलते क्लासेज भी रेग्युलर नहीं चल सकीं. 6 जून तक गूगल मीट से क्लासेज चलीं. जिस कोर्स को पूरा होने में 6 महीने का समय लगता है, उसे 23 से 27 दिन में पूरा किया गया. ऐसे में उनको पढ़ाई का मौका नहीं मिल पाया. वहीं, इस बारे में लॉ फैकल्टी के डीन और एचओडी प्रो. अहमद नसीम ने बताया कि सभी क्लासेज रेग्युलर चली हैं. फस्र्ट सेमेस्टर का एग्जाम खत्म होने के बाद ही सेकेंड सेमेस्टर की क्लासेज शुरू हो गई थीं. जरूरत पडऩे पर टीचर्स ने ऑनलाइन क्लास लेकर स्टूडेंट्स का कोर्स पूरा किया.

डेट एक्स्टेंड करने की मांग

स्टूडेंट्स का नेतृत्व कर रहे विनीत ङ्क्षसह वीर और देवेंद्र ङ्क्षसह देव ने बताया कि यूनिवर्सिटी बिना कोर्स पूरा कराए ही एग्जाम करा रही है. ऐसे में स्टूडेंट्स की मांग है कि 13 को होने वाला एग्जाम 19 जून को कराया जाए. इसके अलावा सभी पेपर के बीच कम से कम दो से तीन दिन का गैप सुनिश्चित किया जाए. एक घंटे के प्रदर्शन के बाद छात्र परीक्षा विभाग को ज्ञापन सौंप कर लौट गए. उधर, परीक्षा विभाग का कहना है कि पहले से ही प्रश्नपत्रों के बीच अंतराल रखा गया है. ऐसे में परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव संभव नहीं है. प्रदर्शन करने वालों में स्टूडेंट्स में प्रतीक सिंह, जय पांडेय, लखन सिंह, विनय पांडेय, अमित गुप्ता, दुर्गेश, सुनील कुमार मौर्या, मनीष, अमित गुप्ता, लखन कुशवाहा आदि छात्र मौजूद रहे.

रेग्युलर क्लासेज न चलने की वजह से कोर्स पूरा नहीं हो सका. अब 13 जून से एग्जाम हैं और उसमें भी तैयारी करने के लिए पर्याप्त गैप नहीं है.

अखिलेश शर्मा, स्टूडेंट

26 अप्रैल को ट्यूटोरियल एग्जाम खत्म हुआ. इसके बाद एक जून से सेकेंड सेमेस्टर की क्लासेज शुरू हुईं. तैयारी करने के लिए एग्जाम्स को पोस्टपोन किया जाए.

पंकज कुमार, स्टूडेंट

कुछ दिन पहले ही क्लासेज खत्म हुई हैं और 13 जून से एग्जाम हैं. ऐसे में एग्जाम को एक हफ्ते के लिए टाला जाए ताकि हम तैयारी कर सकें.

विनय पांडेय, स्टूडेंट

एग्जाम्स के बीच में गैप बहुत कम है. कोर्स लेट से पूरा हुआ है. हमारी मांग है कि एग्जाम को टालकर उसके गैप को बढ़ाया जाए.

अमित गुप्ता, स्टूडेंट

सेकेंड सेमेस्टर में केवल एक महीने पढ़ाई हुई है. ऐसे में 13 को होने वाला एग्जाम 19 जून को कराया जाए ताकि हम लोग तैयारी कर सकें.

राजू कुमार, स्टूडेंट

2023-06-11T00:48:48Z dg43tfdfdgfd