GORAKHPUR TRAFFIC DIVERSION: गोरखपुर में आज से बदल गई ट्रैफिक व्यवस्था, यहां देखें डायवर्जन रूट

Gorakhpur News: गोरखपुर में 1 जुलाई से खुलने वाले विद्यालयों के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन हेतु विद्यालयों के खुलने छूटने के समय यातायात व्यवस्था बदली गई है. स्कूल खुलने से लेकर छुट्टी होने के समय तक जाम की समस्या से निपटने के लिए शहर की मुख्य सड़कों पर डायवर्जन किया गया है. गोरखपुर के रोडवेज तिराहा से पुलिस लाइन तिराहा के मध्य स्थित विद्यालयों के छूटने के समय रोडवेज की बसों का डायवर्जन रोडवेज तिराहा से किया जाएगा.

ये वाहन रोडवेज तिराहा से सीधे डिपो में चले जायेगें. सिविल लाइन में स्थित विद्यालयों की छूटने के समय आयकर भवन तिराहा से चार पहिया, आटो/ई-रिक्शा का डायवर्जन किया जायेगा. ये वाहन हरिओमनगर तिराहा होकर अपने गन्तव्य की ओर जाएंगे. सिविल लाइन में स्थित विद्यालयों को छूटने के समय अलंकार ज्वेलर्स तिराहा से चार पहिया, आटो/ई-रिक्शा का डायवर्जन किया जाएगा. ये वाहन विश्वविद्यालय चौराहा तथा सिटी माल होकर अपने गन्तव्य की ओर जाएंगे. पुराना आरटीओ ट्रान्सफार्मर तिराहा से ई-रिक्शा आटो व चार पहिया वाहन विद्यालयों को छूटने के समय सीधे आयकर तिराहे की तरफ प्रतिबन्धित रहेगें.

ये रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन प्लान

ये वाहन गोरखपुर विश्वविद्यालय गेट से मुड़कर गोरखपुर क्लब रोड़ होकर आयकर तिराहा एवं हरिओमनगर तिराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे. अम्बेडकर चौराहा से हरिओमनगर तिराहा की तरफ आने वाले ई-रिक्शा, आटों व चार पहिया वाहन विद्यालयों के छूटने के समय डायवर्ट रहेगें. ये वाहन छात्रसंघ भवन बौराहा होकर अपने गन्तव्य की ओर जाएंगे. कचहरी चौराहा से हरिओमनगर तिराहा की तरफ आने वाले ई-रिक्शा आटो व बार पहिया वाहन विद्यालयों को छूटने के समय डायवर्ट रहेगें.

ये वाहन गोलघर चौराहा होकर अपने गन्तव्य की ओर जाएंगे. सिविल लाइन एरिया के विद्यालयों को छूटने के समय हरिओमनगर तिराहा से आयकर तिराहा की ओर ई- रिक्शा/आटी डायवर्ट रहेंगे. ये वाहन इन्दिरा बाल बिहार तिराहा से जीएम पोस्ट आफिस तिराहा होकर अपने गन्तव्य की ओर जाएंगे. गामा कन्ट्रोल को एलर्ट रखा जायेगा जिससे सूचनाओं का त्वरित आदान प्रदान हो. यातायात की 05 क्यूआरटी टीम को आवश्यकतानुसार स्थानों पर भेजकर ट्रैफिक का संचालन सुचारू रूप से कराया जाएगा. मुख्य चौराहों अम्बेडकर चौराहा, हरिओमनगर तिराहा, आयकर भवन तिराहा, कचहरी चौराहा आदि पर डयूटी में जनशक्ति बढ़ायी जाएगी.

ये भी पढ़ें: कम हो रहा नदियों का जलस्तर, जल संरक्षण पर जागरूक करने के लिए चलेगा अभियान

2024-07-01T06:06:26Z dg43tfdfdgfd