GIRIRAJ SINGH TEXTILE MINISTER: तेजस्वी के झुनझुना वाले बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार, कही ये बड़ी बात

Giriraj Singh Textile Minister: तेजस्वी यादव के बयान पर गिरिराज सिंह ने जवाब दिया कि जनता ने तेजस्वी के हाथ में झुनझुना थमा दिया है, इसलिए वे ऐसी बातें करते रहते हैं. साथ ही कहा कि सरकार संख्या बल का दुरुपयोग नहीं करती है जो भी गलत करता है, उसे कानून सजा देता है. कोई कितना भी बड़ा अपराधी हो, उसे सजा भुगतनी पड़ेगी. संसद का काम जनहित में काम करना है, न कि गुंडागर्दी करना है.  

पटना : केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने मंगलवार को टेक्सटाइल मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह उनका पहला दिन है और टेक्सटाइल सेक्टर देश में सबसे अधिक नौकरियां देने वाला क्षेत्र है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशन में वे इस क्षेत्र को और आगे ले जाने का काम करेंगे, क्योंकि यह किसानों से भी जुड़ा हुआ है. जब मीडिया ने उनसे तेजस्वी यादव के बयान के बारे में पूछा, जिसमें तेजस्वी ने कहा था कि केंद्र ने मंत्रालय के नाम पर झुनझुना पकड़ा दिया है, तो गिरिराज सिंह ने जवाब दिया कि जनता ने तेजस्वी के हाथ में झुनझुना थमा दिया है, इसलिए वे ऐसी बातें करते रहते हैं.

साथ ही बता दें कि एक और सवाल पर जिसमें तेजस्वी ने कहा था कि इस बार एजेंसियों का गलत दुरुपयोग हुआ तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे और विपक्ष मजबूत है, गिरिराज सिंह ने कहा कि सरकार संख्या बल का दुरुपयोग नहीं करती है जो भी गलत करता है, उसे कानून सजा देता है. कोई कितना भी बड़ा अपराधी हो, उसे सजा भुगतनी पड़ेगी. संसद का काम जनहित में काम करना है, न कि गुंडागर्दी करना है.

गिरिराज सिंह ने टेक्सटाइल मंत्रालय का कार्यभार संभालते ही सोशल मीडिया पर लिखा कि वह कपड़ा मंत्री की भूमिका में आकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहे हैं. यह पद देश की अर्थव्यवस्था, संस्कृति और विरासत के लिए बहुत महत्व रखता है. कपड़ा उद्योग केवल कपड़े और फैशन के बारे में नहीं है, बल्कि यह हमारे समृद्ध इतिहास, विविध परंपराओं और देश के कारीगरों, श्रमिकों और व्यवसायों की उद्यमशीलता की भावना का प्रतीक है. उन्होंने आगे लिखा कि टेक्सटाइल मंत्रालय का कार्यभार संभालना एक बड़ी जिम्मेदारी है जिसे वह पूरे उत्साह के साथ स्वीकार करते हैं. साथ मिलकर हम एक ऐसा भविष्य बनाएंगे जो न केवल आर्थिक रूप से मजबूत होगा, बल्कि सामाजिक और पर्यावरणीय रूप से भी जिम्मेदार होगा. हमारी आगे की यात्रा अवसरों से भरी हुई है और उन्हें विश्वास है कि सामूहिक प्रयास से हम महत्वपूर्ण मील के पत्थर हासिल करेंगे.

गिरिराज सिंह का यह बयान उनके नए मंत्रालय को लेकर उनकी प्रतिबद्धता और उत्साह को दर्शाता है. उन्होंने टेक्सटाइल सेक्टर के महत्व को रेखांकित किया और इसे देश के विकास और रोजगार के लिहाज से महत्वपूर्ण बताया. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशन में वे इस क्षेत्र को और आगे ले जाने का प्रयास करेंगे, जिससे यह और भी प्रगति करे और देश की आकांक्षाओं के अनुरूप हो सके.

ये भी पढ़िए-  Jharkhand weather : रांची के इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

 

2024-06-11T07:20:42Z dg43tfdfdgfd