FARIDABAD TRAFFIC JAM: एनआईटी स्थित मॉल ऑफ फरीदाबाद के बाहर घंटों लगता है जाम, लोग परेशान

फरीदाबाद: एनआईट स्थित मॉल ऑफ फरीदाबाद के सामने लगने वाले ट्रैफिक जाम के कारण लोग यहां से निकलने में कतराने लगे हैं। जाम की समस्या से निपटने के लिए न तो नगर निगम और न ही ट्रैफिक पुलिस ने कोई तैयारी की गई। मसलन आएदिन लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। वहीं शहर के अन्य क्षेत्रों की तरह अब मॉल ऑफ फरीदाबाद के बाहर अतिक्रमण का बोलबाला है। कहीं रेहड़ी वाले सड़क पर जमा हैं, तो कहीं पटरीवालों की वजह से जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। साथ ही सड़क से दोपहिया, चारपहिया वाहनों के आने की तादाद भी कम नहीं है। एनआईट बस स्टैंड से लेकर मेट्रो मॉड तक जाम ही जाम है। मॉल के बाहर अतिक्रमण इतना ज्यादा है कि शाम को वहां पर सिर्फ भीड़ ही दिखाई देती है। ऑटो और रेहड़ी वालो को इसका सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। हालांकि नगर निगम ने भी यहां पर कई बार अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई भी की, स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

अतिक्रमण मुख्य कारण

वहीं परेशानी से जूझ रहे लोगों ने कहा कि अतिक्रमण के कारण यहां से निकलना भी मुश्किल हो जाता है, इससे काफी समस्या होती है ऐसे में यहां पर एक कॉन्स्टेबल ट्रैफिक को खुलवाने वाले जरुर तैनात होना चाहिए, लेकिन इस मोड़ पर कोई भी नहीं होता, इससे काफी समस्या होती है। इतना ही नहीं कई बार तो घंटों तक जाम से जूझना पड़ता है। लोगों को स्वयं अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और निगम का साथ देना चाहिए।

ट्रैफिक पुलिस का क्या है कहना

ट्रैफिक पुलिस एसएचओ एनआईट विनोद कुमार ने बताया कि ट्रैफिक को व्यवस्था से चलाने का पुलिस प्रयास कर रही है। इसके साथ है जितने भी ऑटो वहां पर सवारियों बैठते है उनके लिए ऑटो लाइन बनाई गई है। और रेहड़ी वालों को साइड में जगह दी हुई है साथ ही अगर कोई अपने वाहन को सड़क पर खड़ा कर जाता है तो उसके पोस्टल चलान किया जाता है।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-06-30T04:33:43Z dg43tfdfdgfd