DUBAI FLOODS: दुबई में आई बाढ़ का क्या है हिंदू मंदिर कनेक्शन? इस्लामिक 'मौसम विशेषज्ञ' फैला रहे हैं अफवाह

Dubai Floods: संयुक्त अरब अमीरात में हाल के दिनों आई बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई. दुबई में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. दुबई में जिधर देखिए उधर पानी ही नजर आ रहा था. दुबई एयरपोर्ट पर पानी भरने के बाद करीब 300 उड़ानों को रद्द करना पड़ा. वहीं सड़क पर पानी भरने की वजह से कारें पानी में डूब गईं, कुछ लोगों की मौत की भी खबरें आई हैं. इसी बीच अब कुछ लोग अफवाह फैलाने में जुट गए हैं कि अबू धाबी में हिंदू मंदिर बनने की वजह से तबाही आई है.

यूएई के पड़ोसी देश ओमान में आई बाढ़ की वजह से 19 लोगों की मौत हुई है. इस तरह की बारिश के बाद अरब के लोगों की चिंता बढ़ गई है, दूसरी तरफ कुछ लोग अब इसका कनेक्शन हाल में अबू धाबी में बने मंदिर से जोड़ रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस बारिश को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं, इसी में से एक पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत की तरफ से शेयर किया गया वीडियो है. नायला एक्स हैंडल पर एक रील शेयर की है, जिसमें कहा जा रहा है कि अरब वह धरती हैं, जहां से बुतों को हटाने का काम कई सौ साल पहले हुआ. उसी अरब की धरती पर फिर से बुतों की पूजा की जा रही है यानी मंदिर का निर्माण हुआ है, इससे खुदा नाराज हो गया है.

वायरल वीडियो में नया दावा

वीडियो में कहा जा रहा है कि 14 फरवरी को अबू धाबी में मंदिर का उद्घाटन किया गया है और दुबई में बाढ़ आ गई है. इससे साफ होता है कि यह कुदरत का कहर है. इस वीडियो को शेयर करते हुए नायला इनायत ने लिखा, 'ये इस्लामिक मौसम विशेषज्ञ बता रहे हैं कि अरब में बाढ़ की वजह अबू धाबी में बना हिंदू मंदिर है. यह उसी तरह है, जैसे लड़कियों के जींस पहनने से भूकंप आ जाता है.'

75 साल बाद हुई दुबई में तेज बारिश

दरअसल, अरब अमीरात में तेज गर्मी पड़ती है, लेकिन बारिश काफी कम होती है. लेकिन इस समय अधिक बारिश की वजह से दुबई बाढ़ की समस्या से झेल रहा है. दुबई के मौसम विभाग का कहा है कि पिछले 75 साल बाद इस तरह की दुबई में बारिश हुई है. साल भर में दुबई में जितनी बारिश होती है, उतनी बारिश एक दिन में रिकॉर्ड की गई है.

यह भी पढ़ेंः India-Pakistan: 'हिंदू पाकिस्तान को खा जाएगा', पाकिस्तानी यूट्यूबर का वीडियो वायरल 

2024-04-19T09:13:54Z dg43tfdfdgfd