DOG BITE IN BILASPUR: कुत्तों का आतंक रोजाना हो रहे डाग बाइट का शिकार

नईदुनिया प्रतिनिधि, बिलासपुर। वैसे तो पूरे शहरी क्षेत्र में कुत्ते सक्रिय हैं। बीच-बीच में क्षेत्र विशेष में रहने वाले ये आवारा कुत्ते हिंसक भी हो जाते है। कुछ दिनों से कुछ ऐसा ही तालापारा मुख्य मार्ग में हो रहा है। यहां पर कुत्तों के कई झुंड है जो हिंसक हो चुके है और रोजाना किसी न किसी को डाग बाइट का शिकार बना रहे है। त्रस्त होकर मोहल्लेवासियों ने कई बार नगर निगम से इसकी शिकायत कर चुके है, लेकिन इसके बाद भी नगर निगम के द्वारा किसी प्रकार का प्रभावी कदम नहीं उठाया जा रहा है। इसकी वजह से इस क्षेत्र में कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। इन दिनों तालापारा मुख्य मार्ग में कुत्तों का आतंक देखने को मिल रहा है।

क्योंकि यहां पर आवारा कुत्तों के कई झुंड हैं जो शाम होते ही सक्रिय हो जाते है और राहगीरों को अपना शिकार बनाते है। तालापारा मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को दौड़ाने का भी काम कर रहे हैं और मौका मिलते ही काट भी रहे है। बीते कुछ सप्ताह से रोजाना आवारा कुत्ते किसी न किसी को काटकर गंभीर कर रहे हैं। इसकी वजह से रहवासियों में दहशत का आलम है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए मोहल्लेवासी कई बार नगर निगम से इसकी शिकायत भी कर चुके हैं। इसके बावजूद आवारा कुत्तों को पकड़ा नहीं जा रहा है।

पागल कुत्ते भी हैं सक्रिय

मोहल्लेवासियों के मुताबिक क्षेत्र में कुछ पागल कुत्ते भी राहगीरों को काट रहे हैं। जो कभी भी हिंसक हो जाते है। इनके काटने पर रैबीज होने की आशंका भी प्रबल रहती है। इन बातों को ध्यान में रखकर पागल कुत्तों को पकड़ने की भी मांग रखी गई है।

2024-04-24T07:08:05Z dg43tfdfdgfd