DNA: बंगाल में पॉलिटिकल किलिंग, वायलेंस.. हथियार.. क्या चल रहा?

Sandeshkhali News: CBI ने संदेशखाली में छापेमारी की थी. ये वही इलाका है जहां के डॉन शाहजहां शेख को आपने कुछ दिन पहले बच्चों की तरह रोता हुआ देखा था. उसी के इलाके में CBI को बड़ी मात्रा में हथियार और बम बरामद हुए हैं. CBI की रेड में एक वक्त ऐसा आया, जब उन्हें मदद के लिए National Security Gaurds को बुलाना पड़ा.

West Bengal Political Killing: दूसरे चरण की वोटिंग के साथ-साथ, तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी हुआ. लेकिन दूसरे चरण की वोटिंग में सबसे डरावनी तस्वीर पश्चिम बंगाल से आई. पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में बड़ी मात्रा में हथियार और बम बरामद हुए हैं. आपको हैरानी होगी ये जानकर कि इस पूरे इलाके में छापमारी के लिए देश की सबसे Elite Force NSG को मैदान में उतारना पड़ा. ये पहली बार है जब चुनावों के दौरान किसी क्षेत्र में हिंसा को रोकने और हथियारों के बरामदगी के लिए NSG को उतारना पड़ा है, जो बड़े Anti Terror ऑपरेशन्स में उतारी जाती है. 

आपको याद होगा कि मुंबई अटैक में भी आतंकियों पर काबू पाने के लिए NSG को ही उतारना पड़ा था. NSG के ऑपरेशन से जुड़ी इन तस्वीरों को देखने के बाद समझ मेँ आ रहा है कि पश्चिम बंगाल में हालात कितने खराब हैं. NSG के इस ऑपरेशन के बारे में हम आपको आगे बताएंगे. लेकिन पहले आपको बताते हैं कि आज बीजेपी ने ममता सरकार की तुलना तालिबान शासन से क्यों की.

पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC को बीजेपी की ओर से तालिबानी Full Form मिली है. वो है Talibani Murder with Cruelity..यानी तालिबानी तरीके से बर्बर हत्या. वैसे तो TMC का मतलब Trinmul Congress Party होता है. लेकिन पूर्वी मेदिनीपुर में हुई हत्या की घटना की वजह से बीजेपी ने TMC को तालिबानी शासन से जोड़ दिया.

दरअसल पूर्वी मेदिनीपुर में 18 वर्ष के एक युवक की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई. दीनबंधु नाम के इस युवक का शव लटका हुआ मिला, जिसमें उसके शरीर पर चोट के निशान थे और उसके दोनों पैर जमीन से छू रहे थे. दीनबंधु के पिता सुदर्शन गोरामहल गांव के बीजेपी कार्यकर्ता हैं. इस वजह से बीजेपी ने दीनबंधु की हत्या को TMC द्वारा कराई गई राजनीतिक हत्या बताया है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि अपने पिता की तरह ही दीनबंधु भी बीजेपी का कार्यकर्ता था. बुधवार से दीनबंधु गायब था, अगले दिन उसका शव लटका हुआ मिला.

इस घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव फैल गया है. बीजेपी ने इस हत्या को राजनीतिक हत्या बताया है. DNA की टीम ने इस खबर की तह तक जाने के लिए अपनी टीम, पूर्वी मेदिनीपुर के मोयना में भेजी, जहां ये वारदात हुई थी. हमने पीड़ित के परिवार से भी बात की. हम आपके लिए इसी पर एक छोटी सी रिपोर्ट लेकर आए हैं, जो आपको देखनी चाहिए.

पश्चिम बंगाल की 3 सीटों बलूरघाट, रायगंज और दार्जिलिंग में वोटिंग हुई. यहां EVM के अलावा Bullet और Bomb की खबर Trending थी. दरअसल आज CBI ने संदेशखाली में छापेमारी की थी. ये वही इलाका है जहां के डॉन शाहजहां शेख को आपने कुछ दिन पहले बच्चों की तरह रोता हुआ देखा था. उसी के इलाके में CBI को बड़ी मात्रा में हथियार और बम बरामद हुए हैं. CBI की रेड में एक वक्त ऐसा आया, जब उन्हें मदद के लिए National Security Gaurds को बुलाना पड़ा. 

बड़ी मात्रा में मौजूदगी के संकेत मिलने के बाद NSG की टीम मदद के लिए पहुंची थी. NSG ने रोवर की मदद से संदिग्ध जगहों पर बम की तलाशी ली. बंगाल में लोग पोलिंग बूथ पर लोकतंत्र की शक्ति का Use कर रहे थे और सुरक्षा एजेंसियां,बमतंत्र को Diffuse कर रही थीं.

जिन इलाकों में छापेमारी की गई, वहीं पर ED की टीम पर हमला किया गया था. ये हमला शाहजहां शेख के इशारे पर किया गया था. लेकिन आज CBI पूरी तैयारी के साथ गई थी. CBI को एक ईमेल के जरिए कुछ स्थानों पर हथियार और बम छिपाए जाने की खबर मिली थी. इसी के आधार पर ये छापेमारी की गई.

2024-04-26T19:45:22Z dg43tfdfdgfd