DEHRADUN TRIPLE MURDER: बैग से खुला ट्रिपल मर्डर का राज, आशिक निकला हत्यारा

देहरादून,(ब्यूरो): दो वर्षों तक हसीन व रेशमा के बीच प्रेमप्रसंग परवान चढ़ा. नजदीकियां बढ़ी, जीने-मरने की कसमें हुईं. लेकिन, जब बात रेशमा ने शादी का दबाव डाला तो वो हसीन को बर्दाश्त नहीं हुआ. फिर क्या, रेशमा को उसके आशिक ने राह से हटाने का फैसला लिया और गला दबाकर मार डाला. कुछ यही कहानी है दून के बड़ोवाला स्थित ट्रिपल मर्डर की, जिसका थर्सडे को दून पुलिस ने खुलासा किया. इधर, जघन्य हत्याकांड के त्वरित खुलासे पर डीजीपी ने पुलिस की टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने का ऐलान किया है. जबकि, घटना का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को आईजी गढ़वाल की ओर से 25 हजार रुपए के नकद पुरस्कार का ऐलान किया है.

एसएसपी ने संभाली कमान

ट्रिपल मर्डर के खुलासे पर एसएसपी दून ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि पटेलनगर थाना क्षेत्र के बड़ोवाला क्षेत्र में पेट्रोल पंप के पास 25 जून की शाम को कूड़े के ढेर में एक महिला व बच्ची की लाश मिली. जबकि, दूसरे दिन यानि 26 जून को भी सर्च अभियान के दौरान उसी क्षेत्र में कुछ ही दूरी पर एक और महिला की लाश मिली थी. घटना प्रकाश में आने के बाद दून के सभी थानों के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर जैसे शहरों से भी संपर्क साधा गया. इन पुलिस थानों से किसी महिला या फिर बच्ची की गुमशुदगी के बारे में जानकारी जुटाई गई. इसी बीच पुलिस को पता चला कि बिजनौर में दो थाना क्षेत्रों में महिला व उसकी बेटियों की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज हुई है. इसके बार दून पुलिस की टीम बिजनौर जा पहुंची. खास बात ये रही कि इस तिहरे हत्याकांड की कमान खुद एसएसपी दून ने संभाली हुई थी. पहले दिन वे खुद घटनास्थल पर पहुंचे थे.

टिकट, बैग से मिलते रहे सुराग

पुलिस को घटनास्थल के पास से एक ब्लू डार्ट कंपनी का नीले रंग का बैग मिला. जिसमें महिला व बच्चों के कपड़े व अन्य सामग्री रखी हुई थी. पास ही एक पर्पल कलर का एक और बैग मिला. इसके अलावा टिंबर लाइन फैक्टरी के नजदीक एक रोडवेज बस का टिकट नेहटौर बिजनौर से दून का पुलिस को बरामद हुआ. टिकट एक बालिग व एक नाबालिग का था. इसके बाद पुलिस का शक गहराते गया. पुलिस ने फैक्टरी के अंदर चैक किया तो टीम को ब्लू डार्ट कंपनी का वैसे ही नीले रंग का थैला बरामद हुआ. इसके बाद पुलिस टीम ने फैक्ट्री में कार्यरत कर्मियों से इनपुट्स जुटाए. इस दौरान पुलिस को मौके पर नेहटौर का ही रहने वाला एक फैक्ट्री कर्मी मिला. शक होने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की और आरोपी ने सब कुछ बयां कर दिया.

रेशमा बना रही थी शादी का दबाव

आरोपी हसीन ने पुलिस को बताया कि अवैध संबंधों के चलते उसने महिला व उसके बच्चों की गला दबाकर हत्या कर डाली. हसीन ने बताया कि वो मूलरूप से बिजनौर का रहने वाला है. बड़ोवाला में फर्नीचर फैक्टरी में कार्य करता है और तलाकशुदा है. उसने बताया कि उसकी और मृतका रेशमा के बीच गत दो वर्षो से उसका प्रेमप्रसंग चल रहा था. रेशमा शादी करने के साथ रहने व खर्चा देने का दबाव बना रही थी.

ऐसे हुआ ट्रिपल मर्डर

-23 जून की शाम रेशमा अपनी बेटी 15 वर्षीय आयत व 8 माह की आयशा के साथ दून आईएसबीटी पहुंची.

-हसीन को फोन कर उसने बच्चों के साथ देहरादून पहुंचने की खबर दी.

-हसीन ने इसी दौरान तय कर लिया कि उनको रास्ते से हटाया जाए.

-वह बाइक से आईएसबीटी पहुंचा, रेशमा व दो बच्चों को लेकर फैक्टरी पहुंचा.

-रात में सुलाने के बाद आरोपी हसीन ने रेशमा का गला दबाकर उसकी हत्या की.

-उसके बाद दोनों बेटियों के मुंह व नाक दबाकर उन्हें भी मौत के घाट उतारा.

गद्दे से लपेटकर फेंके शव

आरोपी ने पुलिस को बताया कि तीनों की हत्या करने के बाद तीनों शवों को फैक्टरी के पीछे कूड़े के ढेर के नीचे दबा दिया. मृतकों के कपड़े ब्लू डार्ट कंपनी के नीले थैले में डालकर फेंक दिए. इसके अलावा रेशमा का बैग भी कूड़े के ढेर में फेंक दिया. आरोपी ने मृतकों के शवों को फॉम के गद्दों से लपेटकर रखा हुआ था. जिस कारण मृतकों के शव फूल गए थे. इस बीच आरोपी ने मृतका का मोबाइल व उसके घर की चाभी अपने पास छुपा दी थी.

आरोपी की प्रोफाइल

36 वर्षीय आरोपी हसीन फरीदपुर थाना व पोस्ट नेहटोर जिला बिजनौर यूपी का निवासी है. उसका हाल निवास ब्रहमपुरी पटेलनगर दून में है. पुलिस ने आरोपी से एक मोटर साइकिल, नीला बैग ब्लू डार्ट कंपनी, पर्पल कलर का बैग, मृतकों के कपड़े, बच्चे के निप्पल वाली दूध की बोतल व आर्टीफीशियल ज्वैलरी भी बरामद की है.

[email protected]

2024-06-28T07:52:30Z dg43tfdfdgfd