CUET UG RESULT 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट का इंतजार होगा खत्म, तारीख की जल्द होगी घोषित

CUET UG Result 2024 Date: सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे 13 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर ये है कि देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों के साथ-साथ भाग ले रहे राज्य, डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों और सम्बन्ध डिग्री कॉलेजों में स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रम में इस साल प्रवेश लेने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा - यूजी (CUET UG) 2024 के रिजल्ट जल्दी ही घोषित कर दिए जाएंगे. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने बीते दिन यानी बुधवार 3 जुलाई को इस बारे में विशेष जानकारी देते हुए कहा है कि संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी) के रिजल्ट की घोषणा की तिथि की जल्दी ही घोषणा की जाएगी. 

30 जून को आना था रिजल्ट (CUET UG Result 2024 Date)

स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए एक अहम परीक्षा सीयूईटी-यूजी के रिजल्ट 30 जून तक घोषित कर दिए जाने थे लेकिननेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से अभी किसी तरह की जानकारी नहीं दी. सीयूईटी परिणामों की घोषणा में हो रही देरी से शैक्षणिक कैलेंडर जोकि विश्वविद्यालयों में चलाए जाते हैं उन पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है. 

और पढ़ें- ग्रेजुएट के लिए पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती, आवेदन से पहले देखें भर्ती से जुड़ी A to Z जानकारी 

आपत्तियों की समीक्षा फिर परिणाम 

यूजीसी अध्यक्ष के मुताबिक एनटीए सीयूईटी के रिजल्ट पर कार्य करने में लगी है. जल्द ही तारीख की घोषणा भी की जाएगी. इस साल 261 केंद्रीय, राज्य, डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों में बैचलर के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 13.40 लाख से अधिक छात्रों नें अपना पंजीकरण सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए कराया था. जानकारी है कि NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - यूजी 2024 संपन्न कराया गया. मई में हुई इस परीक्षा के बाद प्रोविजिनल आंसर-की भी एजेंसी ने निकाल दिया था. जिन पर छात्र-छात्राओं की आपत्तियों को आमंत्रित करने और उनकी आपत्तियों की समीक्षा करने के बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी.

2024-07-04T08:23:00Z dg43tfdfdgfd