CUET UG 2024 EXAM: कल जारी होगा सिटी इंटिमेशन स्लिप, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड; 380 शहरों में होगी परीक्षा

CUET UG 2024 Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल 05 मई, 2024 कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2024 के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी करेगा। प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले छात्र सीयूईटी यूजी सिटी इंटिमेशन स्लिप आधिकारिक वेबसाइट–(Exams.nta.ac.in/CUET-UG) के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।  

सीयूईटी यूजी 2024 की परीक्षा शहर सूचना पर्ची की जांच और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। शहर पर्ची में उस शहर का उल्लेख है जहां उम्मीदवार का परीक्षा केंद्र स्थित होगा ताकि आवेदक पहले से यात्रा की व्यवस्था कर सकें।

सीयूईटी यूजी आवेदन पत्र 2024 भरते समय उम्मीदवारों को अपनी पसंद के किसी भी चार परीक्षा शहरों का चयन करने की अनुमति दी गई थी। 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को सीयूईटी यूजी आवेदन पत्र 2024 भरते समय अपनी पसंद के किसी भी चार परीक्षा शहरों का चयन करने की अनुमति दी गई थी। "शहर/केंद्र के आवंटन के संबंध में एनटीए का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में किसी भी अन्य पत्राचार या अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।''

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने कहा कि सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2024 मई के दूसरे सप्ताह में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

इस वर्ष, सीयूईटी यूजी परीक्षा 15 मई और 24 मई 2024 को हाइब्रिड मोड में आयोजित कि जाएगी। विदेश के 26 शहरों सहित 380 शहरों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 63 टेस्ट पेपरों के लिए परीक्षा कई पालियों में आयोजित की जाएगी। इस साल लगभग 13.48 लाख उम्मीदवारों ने इसके लिए पंजीकरण कराया है। 

सीयूईटी हर साल केंद्रीय, राज्य, डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों में प्रस्तावित स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है। इस साल, 261 विश्वविद्यालय सीयूईटी के माध्यम से 2024 में यूजी प्रवेश की पेशकश करेंगे।

CUET UG 2024 Exam: सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी होने के बाद इसे कैसे डाउनलोड करें?
  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- (cuetug.ntaonline.in.) पर जाएं।
  • अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके वेबसाइट पर लॉग इन करें।
  • होम पेज पर उपलब्ध CUET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप लिंक पर क्लिक करें।
  • शहर सूचना पर्ची स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • उम्मीदवार पर्ची देखने के बाद इसे डाउनलोड कर सकते हैं और आगे की आवश्यकता के लिए एक प्रिंटआउट ले सकते हैं।

2024-05-04T04:05:15Z dg43tfdfdgfd