CHIRAG PASWAN ON RESERVATION: चिराग पासवान ने क्यों लगाया विपक्ष पर अफवाह फैलाने का आरोप, बोले- कोई नहीं छीन सकता

Chirag Paswan on Reservation: लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास पासवान गुट) के चीफ और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने बिहार की राजनीति, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अपने रिश्तों और विपक्ष की तरफ से आरक्षण को लेकर किए जा रहे दावों पर कई अहम बातें कहीं हैं.

द इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में चिराग पासवान ने केंद्रीय मंत्री के रूप में अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर कहा, “मुझे खुशी है कि मुझे ऐसे मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है जहां मैं जमीनी स्तर पर बहुत कुछ कर सकता हूं. मैं बिहार से हूं, लेकिन एक मंत्री के तौर पर मुझे पूरे देश का ख्याल रखना है. भारत एक कृषि प्रधान देश है, इसलिए इस विभाग के लिए काम करने की बहुत गुंजाइश है.”

'छात्रों के भविष्य से कोई समझौता नहीं'

चिराग पासवान ने नीट पेपर लीक को लेकर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि सरकार और पीएम इस बात को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं कि छात्रों और उनके भविष्य के संबंध में कोई समझौता नहीं किया जाएगा. सरकार जो भी फैसला लेगी वह छात्रों की बेहतरी के लिए ही होगा. सरकार को सभी हितधारकों को विश्वास में लेने की जरूरत है. मैं इसमें शामिल 24 लाख छात्रों की बात कर रहा हूं. एक बड़ा वर्ग ऐसा है जो दोबारा परीक्षा नहीं देना चाहता, लेकिन एक वर्ग ऐसा भी है जो नतीजों से खुश नहीं है। दोनों पक्ष कोर्ट जा चुके हैं और मामला अभी भी लंबित है. पेपर लीक के मामले में सभी केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​जांच कर रही हैं. सही फैसला लिया जाएगा.

अग्निपथ योजना की खामियों पर भी की बोले

चिराग से जब अग्निपथ योजना में मौजूद खामियों को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कुछ सहयोगी दलों ने इस पर चिंता व्यक्त की है. मुझे लगता है कि मेरा गठबंधन हमें वह मंच देता है, जहां हम अपनी चिंताओं को साझा कर सकते हैं. यह ऐसी चीज है जिस पर पहले गठबंधन के अंदर चर्चा की जानी चाहिए, उसके बाद ही हम इस बारे में खुले मंच पर बात कर सकते हैं.

'जब तक चिराग जिंदा है, आरक्षण को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता'

चिराग पासवान ने बातचीत के दौरान आरक्षण पर भी बात की. उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से झूठ फैलाया गया कि संविधान बदल दिया जाएगा.. आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा. चिराग ने कहा कि न ही संविधान खत्म होगा और न ही आरक्षण खत्म होगा. यह एक संवैधानिक अधिकार है और इसे कोई नहीं छीन सकता. उन्होंने कहा कि मैंने विपक्ष के इस झूठ को बिहार में रोकने की पूरी कोशिश की. मैं अपने भाषणों में कहता था कि जब तक चिराग पासवान जिंदा है, कोई भी आरक्षण या संविधान को नुकसान नहीं पहुंचा सकता.

ये भी पढ़ें

Deputy Speaker Candidate: डिप्टी स्पीकर पद के लिए विपक्ष ने चल दिया बड़ा दांव! फंसा दिया BJP का खेल

2024-07-01T04:43:52Z dg43tfdfdgfd