CHANDRABABU NAIDU MEETING WITH PM MODI: आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने PM मोदी से 45 मिनट तक की मीटिंग, जानिए क्या हैं इस मुलाकात के मायने

Andhra Pradesh CM Meeting with PM Modi: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार (4 जुलाई 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की. दोनों की मुलाकात सुबह करीब 10:15 बजे से 11 बजे तक यानी करीब 45 मिनट तक चली.

बतौर आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू की ये पीएम नरेंद्र मोदी से पहली मुलाकात है. टीडीपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आंध्र प्रदेश के विकास से संबंधित तमाम एजेंडों पर बात की है.

अमरावती के विकास पर हुई चर्चा

चंद्रबाबू ने पीएम से प्रदेश की राजधानी अमरावती के विकास और लंबित पड़े कामों में तेजी लाने, राज्य की सिंचाई परियोजनाओं के लिए डैम, ओवरऑल राज्य की माली हालत पर चर्चा की और केंद्र सरकार से अपेक्षित सहायता के मुद्दे पर चर्चा की. प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले नायडू की मुलाकात वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से भी हुई.

पांच साल बाद BJP और TDP में हुआ था गठबंधन 

बता दें कि पांच साल बाद चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलगु देशम पार्टी (TDP) और केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी के बीच इसी साल विधानसभा और लोकसभा चुनाव से करीब एक महीने पहले गठबंधन हुआ था. इस गठबंधन को कराने का श्रेय अभिनेता पवन कल्याण को जाता है. पवन कल्याण ही बीजेपी और टीडीपी को साथ लाए थे. उन्होंने अपनी पार्टी जन सेना का भी बीजेपी के साथ गठबंधन किया था. तीनों दलों ने मिलकर विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ा. राज्य में इस गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया.

विधानसभा चुनाव में टीडीपी को मिली थीं 135 सीटें

विधानसभा चुनाव 2024 की बात करें तो 175 सीट पर हुए चुनाव में टीडीपी ने 135 सीटों पर, जन सेना पार्टी ने 21 सीटों पर और बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की. इस तरह तीनों ने मिलकर सरकार बनाई और टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू को सीएम बनाया. वहीं दूसरी तरफ 2019 से 2024 तक सत्ता में रहने वाली वाईएसआरसीपी को सिर्फ 11 सीटों पर ही जीत मिली. लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी, टीडीपी और जनसेना ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें

Hathras Stampede: कौन है वो लड़की, जिससे बात करने के बाद फरार हो गया भोले बाबा, कॉल डिटेल में चौंकाने वाला खुलासा

2024-07-04T08:30:48Z dg43tfdfdgfd