BPSC PAPER LEAK: MP से गिरफ्तार पांचों आरोपी स्पेशल कोर्ट में पेश, रिमांड पर लेने की EOU की तैयारी

BPSC Paper Leak Case: बीपीएससी पेपर लीक मामले में एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार पांचों आरोपियों को सोमवार को ईओयू की टीम ने स्पेशल कोर्ट में पेश किया. इस मामले में उज्जैन से  पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें एक महिला भी शामिल है. 

उज्जैन से गिरफ्तार हुए थे आरोपी

पेपर लीक मामले की जांच में जुटी आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम ने बिहार पुलिस और उज्जैन पुलिस की मदद से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जो पेपर लीक होने के बाद से फरार चल रहे थे. अब जल्द ही इन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. जिसके बाद इनसे जुड़े विभिन्न राज्यों में इनके गिरोह का पता चल सकेगा. दरअसल इस पेपर लीक मामले के तार कई राज्यों से जुड़े हैं. 

इससे पहले इस मामले में बिहार-झारखंड बॉर्डर से 270 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जिनसे पूछताछ के अधार पर इन पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार आरोपी में 28 वर्षीय बल्ली उर्फ संदीप कुमार, 28 वर्षीय प्रदीप कुमार, 28 वर्षीय तेज प्रकाश, 26 वर्षीय शिवम कुमार उर्फ डॉक्टर शिवम और महिला शामिल है. 

क्या है पेपर लीक मामले? 

बता दें कि बीते 15 मार्च को बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसका पेपर एग्जाम से पहले ही लीक हो चुका था. इसे लेकर काफी हंगामा हुआ और बाद में इसकी जांच ईओयू को सौंपी गई. जांच में पता चला कि इसके तार कई राज्यों से जुड़े हैं. इसमें बिहार और झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लोग भी शामिल हैं. पेपर लीक मामले में झारखंड के हजारीबाग से परीक्षा के एक दिन पहले 270 अभ्यर्थियों को साल्वर गिरोह के सदस्यों के साथ गिरफ्तार किया गया था. दूसरे दिन परीक्षा में आए पेपर लीक पेपर से मेच पाए गए. 

ये भी पढ़ेंः Heat Stroke In Bihar: नवादा में लू को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट, मरीजों के इलाज के लिए सदर अस्पताल में विशेष वार्ड

2024-04-23T03:25:12Z dg43tfdfdgfd