BILASPUR NEWS: सावधान! कहीं आपके साथ न हो जाए ऐसा, मिमिक्री आर्टिस्ट ने इंजीनियर से ठगे 1.39 करोड़ रुपये

Chhattisgarh Cyber Fraud: साइबर ठगी के हर दिन नए मामले और अनोखे तरीके सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है, जहां बिलासपुर में रहने वाला एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपनी ड्रीम गर्ल की तलाश में ठगी का शिकार हो गया. बता दें कि उसके साथ 1.39 करोड़ रुपए की ठगी हुई है. जालसाज एक मिमिक्री आर्टिस्ट है जिसने लड़की बनकर उससे बात की और शादी का झांसा दिया. इसके बाद वह उसे ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठता रहा. यह मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है.

पुणे में हुई थी मिमिक्री आर्टिस्ट की पीड़ित इंजीनियर से मुलाकात

दरअसल, इस शातिर ठग को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने मंगलवार को मामले का खुलासा किया. मध्य प्रदेश के मैहर का रहने वाला आरोपी अपने सॉफ्टवेयर इंजीनियर भाई से मिलने पुणे गया था. इसी दौरान आरोपी की मुलाकात उसके पड़ोसी बिलासपुर निवासी नितिन जैन से हुई और दोनों में बातचीत होने लगी. तलाकशुदा होने के कारण नितिन शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहा था, इस बात की जानकारी मिमिक्री आर्टिस्ट को थी. 

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: गरियाबंद का कमाल! 17 हजार महिलाओं ने 85 हजार फलदार पौधे लगाकर बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

 

लड़की बनकर शुरू किया बात करना 

मिमिक्री आर्टिस्ट ने नितिन जैन से कहा कि उसके पास शादी के लिए एक लड़की है और उससे फोन पर बात करने को कहा. उसने इंटरनेट से लड़कियों की तस्वीरें निकाली और नितिन को भेजी. नितिन को एक लड़की पसंद आ गई. रोहित ने उसका नाम एकता जैन बताया और लड़की बनकर उससे बात करने लगा. कभी वह उसका रिश्तेदार तो कभी कोई अफसर बनकर बात करने लगा और बिना चेहरा मिले ही उसे झांसे में लेकर उससे 1.39 करोड़ रुपये ठग लिए.

बीमारी का बहाना बनाकर ठगे पैसे 

एकता जैन जिसके साथ पीड़िता ने शादी करने का फैसला किया था. आरोपी ने एकता के बीमार होने और अन्य जरूरतों का बहाना बनाकर नितिन से विभिन्न बैंक खातों में करीब 30 लाख रुपये का लेनदेन करवाया. इसके बाद नया सिम बदलकर और एकता जैन का भाई अंशुल जैन बनकर नई आवाज में नितिन जैन से संपर्क किया और बहन के साथ शादी के लिए अपने परिवार की सहमति दे दी. बातचीत के दौरान अंशुल ने शेयर मार्केट में नुकसान, प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान, पारिवारिक विवाद का हवाला देकर उससे 30 लाख रुपये ठग लिए.

कई फर्जी नामों से धोखाधड़ी

बता दें कि मिमिक्री आर्टिस्ट आरोपी ने पीड़ित नितिन जैन को फोन पर कई काल्पनिक नामों से लड़की का रिश्तेदार बनकर शादी का झांसा दिया और शादी का झांसा देकर पीड़ित से करोड़ों रुपये हड़प लिए. आरोपी ने पहले खुद को एकता जैन (लड़की) बताया और बीमारी का हवाला देकर पीड़ित से अपने विभिन्न बैंक खातों में करोड़ों रुपये जमा करवा लिए.करोड़ों की ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के दौरान पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त 2 एंड्रॉयड फोन, 2 कीपैड मोबाइल फोन और 11 सिम कार्ड जब्त किए हैं.

2024-07-10T16:03:06Z dg43tfdfdgfd