BHOPAL CRIME NEWS: महिला से सौदेबाजी करने वाला एसआइ लाइन हाजिर ,पुलिस ने महिला की भी निकाली अपराधिक कुंडली

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। मिसरोद के निजी स्कूल में आठ वर्षीय छात्रा के दुष्कर्म के मामले में उसकी मां के साथ सौदेबाजी करने वाले पुलिस के एसआइ प्रकाश राजपूत को गुरुवार को लाइन हाजिर कर दिया।पुलिस ने तीनों आरोपित की पहचान के लिए मासूम के बयानाें का अध्ययन किया। इधर, इस जांच के साथ पुलिस ने एक काम अलग से भी किया। पुलिस ने दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली बच्ची की मां के अपराधाें की कुंडली भी निकाली है।

हम बता दें कि दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज होने के बाद दो दिन बाद भी पुलिस आरोपित की पहचान करने की कोशिश में ही लगी है, इसके लिए पुलिस की एसआइटी ने चार हिस्सों में अपने काम को बांटा हुआ है। एक टीम स्कूल के छात्रावास के पास मेन गेट से लेकर कमरों में लगे सीसीटीवी फुटेज देख रही है, इससे वह जानने की कोशिश कर रही है कि बच्ची के बयानों में जिस घटना का जिक्र है, उस दिन कमरे में कौन - कौन आया ? एक टीम मेडिकल रिपोर्ट की जिम्मेदारी निभा रही है, उसमें उसके मेडिकल रिपोर्ट को जमा किया जा रहा है। एक टीम लगातार इस घटना से जुड़े लोगों के बयान दर्ज कर रही है।इसके अलावा एक टीम संदेहियों की काल डिटेल से तथ्य जुटा रही है।

बाल आयोग की टीम पहुंची स्कूल

इधर, घटना जुड़े तथ्यों की पड़ताल के लिए बाल आयोग की टीम ने पुलिस से सपंर्क किया है।बाल आयोग की टीम ने छात्रावास का मुअयाना किया। इसके अलावा भोपाल महिला सेल की एक टीम भी मिसरोद थाने पहुंची और मामले से जुड़े दस्तावेज देखे।

जिला प्रशासन की टीम ने स्कूल के हास्टल संचालन के मांगे दस्तावेज

इधर, घटना के बाद जिला प्रशासन की अधिकारी सक्रिय हो गए और स्कूल पहुंचकर उन्होंने इस मामले को लेकर जानकारी जुटाई। इस दौरान अधिकारियों ने हास्टल संचालक से उनके दस्तावेज मांगे और यह भी देखा कि नियमों के तहत इस हास्टल का संचालन हो रहा है या नहीं।

पुलिस ने महिला की आपराधिक रिकार्ड निकाला:- पुलिस ने मासूम की बच्ची की आपराधिक रिकार्ड भी निकाल लिया है।पुलिस को करीब दस ऐसे अपराध की जानकारी मिली है, इसमें कुछ में वह पीडित है और बाकी में वह आरोपित हैं।वहीं घटना को लेकर गुरुवार को भी हिंदू संगठनों के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भोपाल पुलिस आयुक्त के नाम बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपा है।

2024-05-02T16:26:16Z dg43tfdfdgfd