AMBIKAPUR NEWS : शराब पीकर स्कूल आने वाला प्रधान पाठक निलंबित

नईदुनिया न्यूज, सूरजपुर: शराब के नशे में स्कूल पहुंचकर बच्चों से अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले की पुष्टि होने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने ग्राम पंचायत सुरता के शासकीय प्राथमिक शाला छातापारा के प्रधानपाठक समयलाल सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दे कि नईदुनिया ने नशे में प्रधानपाठक ने बच्चों से की अमर्यादित टिप्पणी, भड़के ग्रामीण शीर्षक से समाचार का प्रकाशन किया था। इसमें उल्लेखित किया गया था

रामानुजनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत सूरता के छातापारा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में नजर आया। जहां प्रधान पाठक नशे में धुत होकर विद्यालय पहुंचे और बच्चों के साथ अब मर्यादित टिप्पणी की। इसे लेकर विद्यालय पहुंचे सरपंच समेत अभिभावकों से भी प्रधान पाठक उलझ गए थे। प्रधानपाठक समयलाल सिंह पर शराब पीकर स्कूल आने की शिकायतें कई बार सामने आ चुकी है। सोमवार को भी वे शराब के नशे में स्कूल पहुंचे थे। नशे में धुत्त प्रधानपाठक ने स्कूल में बच्चों से अमर्यादित टिप्पणी की थी। हेड मास्टर की करतूत से व्यथित ग्रामीण बालिकाओं ने स्कूल से घर जाकर स्वजनों से हेड मास्टर की शिकायत की। शिकायत की जांच करने पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी पंडित भारद्वाज ने शिकायत को सच पाते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई की अनुशंसा करते हुए जांच प्रतिवेदन प्रेषित किया था।

इनका कहना

उक्त विद्यालय के प्रधान पाठक् के विरुद्ध की गई शिकायत जांच में सच पाए जाने पर प्रधान पाठक समयलाल सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच में पाया गया कि समयलाल सिंह शराब के नशे में विद्यालय जाकर बच्चों से अमर्यादित टिप्पणी की थी।

रामललित पटेल डीईओ सूरजपुर

2024-07-04T19:09:26Z dg43tfdfdgfd