AMBIKAPUR NEWS : आदिवासी समाज पर अमर्यादित टिप्पणी कर आडियो इंटरनेट मीडिया में किया वायरल

नईदुनिया न्यूज, बिश्रामपुर: नगर के शिवनन्दनपुर निवासी दो युवकों द्वारा आदिवासी समुदाय की महिलाओं एवं पुरुषों के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी करते हुए उसकी आडियो रिकार्डिंग इंटरनेट मीडिया में वायरल करने से आक्रोशित छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज ने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सूरजपुर एसपी से भी मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है।

छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज द्वारा विश्रामपुर थाना में की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि नगर के शिवनंदनपुर दो युवकों ने आदिवासी समुदाय के महिलाओं एवं पुरुषों के विरुद्ध मर्यादित टिप्पणी करते हुए उसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग इंटरनेट मीडिया में वायरल की है। जिससे समाज की भावनाएं आहत होने के साथ ही समाज में व्यापक आक्रोश व्याप्त है। समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सूरजपुर के एसएसपी एमआर माहिरे से मुलाकात कर उन्हें आपत्तिजनक ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनते हुए आरोपितों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो आदिवासी समाज उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगा।

शिकायत करने वालों में सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष मोतीलाल पैकरा समेत पूर्व सरपंच मंठूराम शांडिल राकेश शांडिल, रविशंकर सिंह, सोनसाय आदि के नाम प्रमुख हैं।

इनका कहना

सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने दो युवकों के विरुद्ध आदिवासी समुदाय के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने का ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल करने की शिकायत की है। मामले में आरोपितों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

अलरिक लकड़ा टीआई बिश्रामपुर

गांजा सप्लायर व परिवहनकर्ता गिरफ्तार

नईदुनिया प्रतिनिधि, अंबिकापुर : सरगुजा जिले की लुंड्रा पुलिस ने गांजा परिवहन तथा उपलब्ध कराने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस को नागम बांसपारा पुलिया के पास एक व्यक्ति मोटरसायकल से पंडरापाट कैलाश गुफा की ओर से मोटर साइकिल से आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस टीम को देखकर युवक तेजी से मोटरसाइकिल से भागने लगा। पुलिस टीम द्वारा किसी संदिग्ध गतिविधि होने की आशंका होने पर घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपित जोधन राम नागेश (28) नागम थाना लुन्ड्रा का होना बताया। पुलिस टीम द्वारा झोला की तलाशी लेने पर कुल 05.187 किलोग्राम गांजा मिला।पूछताछ पर उसने बताया कि गांजा पत्थलगांव निवासी मो. सद्दाम से खरीदकर तस्करी कर परिवहन करना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा गांजा आपूर्तिकर्ता मो. सद्दाम को घेराबंदी कर पकड़ा। वह शान्तिनगर पत्थलगांव का रहने वाला है। उसने जोधन राम नागेश को गांजा आपूर्ति करना स्वीकार किया।आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो नग मोटरसाइकिल एवं एक नग मोबाइल जब्त किया गया है।

2024-07-04T18:54:23Z dg43tfdfdgfd