AMBIKAPUR CRIME NEWS : न्यूड वीडियो काल कर किया स्क्रीन शाट , धमका कर वसूल लिए पांच लाख

नईदुनिया प्रतिनिधि, अंबिकापुर : अंबिकापुर के एक चिकित्सक सेक्सटार्शन के शिकार हो गए। न्यूड वीडियो काल कर युवती ने स्क्रीन शाट ले लिया। उसे प्रसारित करने की धमकी देकर पांच लाख रूपये वसूल कर लिए गए। स्क्रीन शाट का वीडियो बनाकर उसे यू ट्यूब में अपलोड कर दिया गया। युवती के ड्रग्स के धंधे में लिप्त होने का हवाला देकर जालसाजों ने खुद को दिल्ली पुलिस का अधिकारी बताकर और रुपयों की मांग कर चिकित्सक को धमकाना शुरू किया। तब चिकित्सक ने पुलिस की शरण ली। भयादोहन की प्राथमिकी कर पुलिस ने जालसाजों की तलाश शुरू कर दी है।

अंबिकापुर के चिकित्सक के अनुसार बीते जून 2024 को उनके फेसबुक पर श्रुति कुमारी के नाम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आया था। पूर्व सहपाठी होना सोचकर चिकित्सक ने उसे दोस्तों की सूची में शामिल कर लिया। फेसबुक प्रोफाईलधारक के द्वारा चिकित्सक से वाटसअप मैसेज कर विडियो काल करने बोला जाने लगा। चिकित्सक के अनुसार उन्होंने संबंधित को अपना पूरा परिचय देने के लिए बोला गया लेकिन संबंधित ने उसे अनसुना कर दिया। फेसबुक प्रोफाइल धारक द्वारा बार -बार आग्रह करने पर चिकित्सक ने एक बार विडियो काल स्वीकार कर लिया। चिकित्सक के मोबाइल की स्क्रीन पर एक नग्न युवती का विडियो दिखा।

इस कारण चिकित्सक ने विडियो काल बंद कर दिया। उसके बाद चिकित्सक को डराने-धमकाने का खेल शुरू हुआ। चिकित्सक के व्हाट्सअप पर स्क्रीन शार्ट भेजा गया जिसमें चेहरा चिकित्सक का था और बगल में एक युवती का का नग्न फोटो था। संबंधित मोबाइलधारक ने चिकित्सक को धमकाया कि अगर रूपये नहीं दिए तो वीडियो, यूट्यूब पर प्रसारित कर दिया जाएगा। डर से चिकित्सक ने रुपये भेज दिए। इसके बाद भी चिकित्सक की परेशानी कम नहीं हुई। कई नंबरों से उनके मोबाइल पर यूट्यूब में विडियो अपलोड किए जाने संबंधी संदेश आने लगा।

दिल्ली पुलिस का अधिकारी बताकर भी धमकाया

चिकित्सक ने बताया कि जब उन्होंने संदेश को दरकिनार करना शुरू किया तो उनके मोबाइल पर दिल्ली के कथित आइपीएस अफसर के नाम से संदेश आया और काल भी किया गया। कथित अधिकारी ने चिकित्सक को झांसा दिया कि यू ट्यूब पर उनका जो विडियो अपलोड हो गया है उसे डिलिट कर चिकित्सक को बचा सकते हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर शाखा से उनके पास फोन आना शुरू हुआ कि जिस युवती के साथ तस्वीर है वह युवती गांजा व ड्रग्स सप्लायर है। इसलिए यदि उन्हें बचना है तो रुपये देने होंगे। पांच लाख रुपये आनलाइन माध्यम से देने के बाद भी चिकित्सक के पास लगातार फोन आ रहा है। उनसे रुपये की मांग की जा रही है। लगातार धमकी भरे फोन से परेशान चिकित्सक की शिकायत पर पुलिस ने भयादोहन की धाराओं के तहत प्राथमिकी की है।

2024-07-01T18:27:37Z dg43tfdfdgfd