AMBIKAPUR CRIME NEWS : किशोरी का दैहिक शोषण, युवक पर जुर्म दर्ज

नईदुनिया न्यूज, बिश्रामपुर: किशोरी से प्रेम-प्रसंग के दौरान उसके गर्भवती होने व गर्भपात होने का मामला सामने आने पर डाक्टर द्वारा मामले की लिखित सूचना कोतवाली में दी गई। शिकायत मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने नाबालिग के प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है। जयनगर पुलिस ने बताया कि 17 वर्षीय किशोरी का गांव के एक युवक से प्रेम संबंध चल रहा था। 27 फरवरी को आरोपी ने नाबालिग किशोरी को बहला फुसला कर उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित कर लिया। घटना के करीब डेढ़ माह बाद नाबालिग को पेट दर्द की शिकायत होने के बाद वह अपनी बहन के साथ जिला अस्पताल पहुंची।

यहां महिला चिकित्सक ने जांच में उसके गर्भवती होने और गर्भ के मिसकरेज होने की बात बताई। महिला चिकित्सक ने जब नाबालिग और उसके बहन से घटना की जानकारी ली तो उसके नाबालिग होने की पुष्टि हुई। नाबालिग से जुड़ा मामला होने के कारण महिला चिकित्सक ने घटना की लिखित सूचना कोतवाली को दी। कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता व उसकी बहन को महिला आरक्षक के साथ थाने ले आई और फिर तत्काल पूरे मामले की जानकारी लेकर आरोपित के खिलाफ अपराध दर्ज किया। पुलिस ने मामले की जांच के लिए केस डायरी जयनगर पुलिस को भेजा है। जयनगर पुलिस ने मामले को जांच में लेकर आरोपित की खोजबीन शुरु कर दी है।

राशन कार्ड के लिए कार्यालयों के चक्कर काट रही महिला

नईदुनिया न्यूज, सूरजपुर: चांदनी बिहारपुर क्षेत्र के ग्राम चोंगा निवासी महिला किस्मती साहू पति लाल बाबू साहू लंबे समय से राशन कार्ड बनवाने के लिए जनपद कार्यालय ओड़गी से लेकर कलेक्टोरेट के चक्कर काटने मजबूर है, लेकिन आज पर्यंत राशन कार्ड नही बनने से ग्रामीण महिला शासन की महत्वाकांक्षी योजना से वंचित हैं। पीड़ित महिला का कहना है कि वह राशन कार्ड बनवाने के लिए सरपंच समेत सचिव व पटवारी से सभी दस्तावेज तैयार करके जनपद पंचायत ओडगी और सूरजपुर कलेक्टर कार्यालय में भी जमा कर चुकी है। उसके बावजूद आज पर्यंत उसका राशन कार्ड नही बन सका। इससे उसे काफी दिक्कत हो रही है। उसका कहना है कि निचले तबके के उत्थान की बात करने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में भी वह राशन कार्ड बनाने के लिए प्रशासनिक कार्यालयों के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

2024-04-19T18:25:28Z dg43tfdfdgfd