AGRA: दहेज में नहीं मिली फॉर्च्यूनर कार तो दो भाइयों ने अपनी-अपनी पत्नियों को घर से बाहर निकाला, मामला दर्ज

Agra News Today: आगरा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां पति-पत्नी के बीच झगड़े की वजह फॉर्च्यूनर कार बनी है. पत्नी का आरोप है कि पति मायके से फॉर्च्यूनर कार मंगवाने का दबाव डालना है और झगड़ा करता है. इतना ही नहीं आए दिन मारपीट होती है, जिसकी शिकायत महिला के पिता ने पुलिस से की है. परिवार के बीच का विवाद होने के चलते पुलिस ने मामला परिवार परामर्श केंद्र में ट्रांसफर किया है.

दरअसल आगरा की रहने वाली दो सगी बहनों की शादी 2020 में दो सगे भाइयों के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से संपन्न हुई और दोनों सगी बहने शादी के बाद दोनों सगे भाइयों यानी कि अपने पतियों के साथ अपने ससुराल पहुंच गई. हंसी खुशी से अपना जीवन व्यतीत करने लगे थे. पति-पत्नी के बीच रिश्ते अच्छे होने लगे और दोनों सगी बहन अपने पति दोनों सगे भाइयों के साथ खुशी-खुशी रहने लगीं, लेकिन इस बीच पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया.

पति पत्नी के बीच विवाद

पती पत्नी के बीच विवाद की वजह बताई जा रही है कि फॉर्च्यूनर कार. आरोप लगा है कि पति अपनी पत्नी से फॉर्च्यूनर कार की डिमांड कर रहा है और कहता है कि अपने पिता से कहो कि हमें फॉर्च्यूनर कार देें. पति ने कहा कि अगर फॉर्च्यूनर नहीं दी तो घर में नहीं रहने दिया जाएगा. पति-पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ता गया की आए दिन झगड़ा होने लगे और मारपीट होने लगी. फॉर्च्यूनर कार की डिमांड बढ़ती गई जिसका असर पत्नी पर होने लगा.

आए दिन झगड़ा और विवाद से परेशान होकर पत्नी ने अपने मायके पूरी बात बता दी, जिसके बाद महिला के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज की. अभी दोनों सगी बहने दिसंबर 2023 से अपने मायके में रह रही हैं. महिलाओं के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी के साथ मारपीट की जा रही और फॉर्च्यूनर कार की मांग की जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने मामला परिवार परामर्श केंद्र में ट्रांसफर कर दिया, जहां दोनों पति-पत्नियों की काउंसलिंग की जा रही है.

पति-पत्नी के रिश्ते के बीच आई फॉर्च्यूनर कार

आगरा में पति-पत्नी के बीच विवाद का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें फॉर्च्यूनर कार पति-पत्नी के बीच के रिश्ते के दरार की वजह बनी है. पति फॉर्च्यूनर कार की मांग करता है और पत्नी से कहता है कि अपने मायके से फॉर्च्यूनर कार मंगवा दो, जिसकी शिकायत पुलिस से हुई तो मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंच गया.

परिवार परामर्श केंद्र में मामला पहुंचने के बाद दोनों पति-पत्नियों को बुलाया गया और उनकी काउंसलिंग की गई, काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने आरोप लगाया कि पति आए दिन झगड़ा करता है मारपीट करता है और फॉर्च्यूनर कार की डिमांड करता है. पति कहता है कि अपने पिता से फॉर्च्यूनर मंगवा दो जबकि शादी के समय ऐसी कोई बात तय नहीं हुई थी. पति खेती करता है और दबंग किस्म का है. जबकि पति से इन आरोपों के बारे में पूछा गया तो पति का आरोप है कि पत्नी झूठ बोल रही है.

पति ने क्या कहा?

पति ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है जबकि पत्नी ही गलत है. घर का काम नहीं करती है अगर काम करने की कहो तो झगड़ा करने लगती है. मेरे माता-पिता से झगड़ा करती है. कुछ कहने पर अपने मायके चली जाती है. पत्नी के आरोप गलत है, जबकि पत्नी का यही आरोप है कि पति मारपीट करता है और फॉर्च्यूनर कार की डिमांड कर रहा है और कहा है कि जब तक फॉर्च्यूनर कार न आए तब तक घर वापस नहीं आ सकती. परिवार परामर्श केंद्र में दोनों की काउंसलिंग के बाद फाइल को उच्च अधिकारियों के समक्ष पेश किया गया है जिसके बाद की कार्रवाई अधिकारियों द्वारा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: UP Voting First Phase: 'पहला शो फ्लॉप हो गया', लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग पर बोले अखिलेश यादव

2024-04-19T13:16:42Z dg43tfdfdgfd