मैंने बेटी की कब्र... नेहा हत्याकांड में यूटर्न, पिता ने सरकार से मांग ली माफी

बेंगलुरु: कर्नाटक के नेहा हिरेमथ हत्याकांड में एक बड़ा अपडेट सामने आया है. कर्नाटक कांग्रेस के पार्षद निरंजन हिरेमठ ने मंगलवार को अपनी 23 वर्षीय बेटी नेहा की कॉलेज परिसर में हत्या के बाद कर्नाटक सरकार के खिलाफ बोलने के लिए माफी मांग ली है. हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने सिद्धारमैया सरकार से मांग की कि उनकी बेटी जैसे मामलों से निपटने के लिए एक कानून बनाया जाए और फास्ट-ट्रैक कोर्ट का नाम नेहा हिरेमथ के नाम पर रखा जाए.

नेहा के पिता और कांग्रेस नेता निरंजन हिरेमठ ने कहा, मेरी बेटी के कातिल के लिए एनकाउंटर या फांसी ही एकमात्र विकल्प है. मैंने अपनी नेहा से उसकी कब्र पर वादा किया है कि मैं हार नहीं मानूंगा. इससे पहले निरंजन हिरेमथ ने दावा किया था कि उनकी बेटी की हत्या लव जिहाद की वजह से हुई. सरकार पर निशाना साधते हुए पिता निरंजन हिरेमथ ने पूछा था कि यह लव जिहाद नहीं तो क्या है? और कहा कि जबरन वैवाहिक धर्म परिवर्तन बहुत फैल रहा है.

पिता निरंजन ने कहा था कि आरोपी फयाज ने उनकी बेटी को अपने जाल में फंसाया था. कर्नाटक में इस वक्‍त कांग्रेस की ही सरकार है. सरकार ने हालांकि इन आरोपों को दरकिनार कर दिया था.  बता दें कि हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ (23) की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के परिसर में कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. वह एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी जबकि फैयाज उसका पूर्व सहपाठी है. इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, फैयाज ने नेहा पर कथित तौर पर कई बार चाकू से वार किया. पूछताछ के दौरान उसने दावा किया कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे लेकिन नेहा कुछ समय से उसे नजरअंदाज कर रही थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था. इस बीच नेहा हिरेमथ की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि केवल 30 सेकंड में उस पर 14 बार चाकू से वार किया गया था. मतलब आरोपी ने हर 2 सेकंड में मृतका पर एक बार चाकू से हमला किया.

2024-04-23T07:45:51Z dg43tfdfdgfd