HATHRAS STAMPEDE CCTV VIDEO: सत्संग के बाद सेवादारों संग कार से भागा बाबा, CCTV फुटेज आया सामने

Hathras Stampede CCTV Video: हाथरस सत्संग में भगदड़ के बाद से चर्चा में चल रहे भोले बाबा को लेकर हर दिन बड़े खुलासे हो रहे हैं। बाबा के वकील ने कहा कि वह घटना से पहले ही वहां से चले गए थे। हालांकि, घटना के बाद उनके वहां से निकलने का वीडियो वायरल हो गया है। गुरुवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जो बाबा के दावों पर उंगली उठा रहा है। इस वीडियो में बाबा का कारवां निकलता हुआ नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो सत्संग में मची भगदड़ के बाद का है।

वीडियो में दिख रहा है कि बाबा के सेवक पेट्रेल पंप के बाहर लाइन में खड़े हैं और तभी उनका काफिला गुजर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह बेड़ा भोले बाबा का है। बता दें कि बाबा के वकील ने कहा था कि वह घटना से पहले ही वहां से चले गए थे। इस वीडियो में आखिर में समय दिख रहा है, जो 2 जुलाई दोपहर 1.23 बजे का है।

पुलिस ने बाबा की कॉल डिटेल की जांच की

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को बाबा के कॉल डिटेल की जांच करने के बाद पता चला कि बाबा को 2:48 मिनट पर आयोजक देव प्रकाश मधुकर का कॉल आयाा था। इसमें मधुकर ने भोले बाबा को घटना की पूरी जानकारी दी थी। बाबा और मधुकर के बीच 2 मिनट 17 सेकंड तक बात हुई थी। इसके बाद बाबा की फोन लोकेशन 3 बजे से 4:35 तक मैनपुरी के आश्रम में मिली। इस दौरान भी बाबा ने तीन नंबरों पर कॉल की। इनमें महेश चंद्र, संजू यादव और रंजना का नाम शामिल है। बाबा का फोन 4.35 के बाद से बंद हो गया और अभी तक बंद ही है।

हाथरस हादसे पर आईजी ने दी जानकारी

हाथरस भगदड़ की घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा कि अब कुल 121 लोगों की जान जा चुकी है। इनमे से 2 पुरुष, 112 महिलाएं, 6 बच्चे और 1 बच्ची है। इन सभी की शिनाख्त भी हो चुकी है। पोस्टमार्टम की प्रकिया भी समाप्त हो गई है। इसमें से हाथरस के 19, बदायूं के 6, ललितपुर का 1 है। उन्होंने आगे कहा कि कासगंज के 10, अलीगढ़ के 17, शाहजहांपुर के 5, आगरा के 18, फिरोजाबाद 1, गौतमबुद्ध नगर 1, एटा के 10, मथुरा के 11, औरेया के 2, बुलंदशहर के 5, पीलीभीत 2, संभल 2, लखीमपुर 1, उन्नाव 1 गाजियाबाद 1, ग्वालियर 1, मुरैना 1, पलवल 1, फरीदबाद के 4 लोग शामिल हैं। इससे संबंधित विस्तृत खबर यहां क्लिक कर पढ़ें…

2024-07-04T15:16:42Z dg43tfdfdgfd