AHMEDABAD BOMB THREAT: अहमदाबाद में दिल्ली पार्ट-2! 6 से 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Bomb Threat To Ahmedabad Schools: गुजरात में दिल्ली जैसी घटना हुई है. दरअसल, दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के 6-7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसके बाद क्राइम ब्रांच और SOG की टीम जांच में जुट गई है. धमकी मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते ने स्कूलों की जांच की. सूत्रों के मुताबिक, रूसी सर्वर से धमकी भरा ईमेल भेजा गया है. दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भी रूसी सर्वर से आई थी. हालांकि, अभी तक किसी स्कूल में कोई बम या संदिग्ध चीज नहीं मिली है. पुलिस संदिग्ध गतिविधियों पर भी निगाह रखे हुए है.

दिल्ली के स्कूलों को भी मिली थी धमकी

इससे पहले 1 मई को दिल्ली के 100 से ज्यादा स्कूलों को धमकी मिली थी. ई-मेल से स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. SAWARIM S नाम से धमकी वाला ई-मेल भेजा गया था. mail.ru रशिया वेबमेल सर्विस से ई-मेल भेजा गया था. हालांकि, जांच के दौरान स्कूलों में विस्फोटक नहीं मिला था. कई जांच एजेंसियों ने स्कूलों की जांच थी.

किन स्कूलों को मिली धमकी?

गुजरात के अहमदाबाद के आनंद निकेतन, सैटेलाइट कैलोरेक्स स्कूल, घाटलोडिया केन्द्रीय विद्यालय, चांदखेड़ा उद्गम स्कूल, थलाटेज अमृता विद्यालय, घाटलोदिया आर्मी कैंटोनमेंट स्कूल और शाहीबाग डीपीएस बोपल स्कूल को बन से उड़ाने की धमकी दी गई है. ईमेल मिलने के बाद पुलिस की टीम अलर्ट हो गई है.

किस आतंकी गुट से जुड़े तार?

हालांकि, दिल्ली के स्कूलों को धमकी मिलने के बाद अधिकारियों ने कहा था कि शुरुआती जांच में लोकसभा चुनाव के दौरान एक आतंकवादी गुटों द्वारा गहरी साजिश का संकेत मिला है. आशंका है कि धमकी भरा मेल ‘आईएसआईएस मॉड्यूल’ की तरफ से भेजा गया. दिल्ली पुलिस की टीम ने ईमेल आईडी के डोमेन के रूस का होने का पता लगाया है.

‘डार्क वेब’ का हुआ इस्तेमाल

ये भी शक जताया है कि इसे ‘डार्क वेब’ की मदद से बनाया गया. यह लोगों को दूसरों से अपनी पहचान और लोकेशन छिपाने में मदद करता है. एक अधिकारी ने ये भी कहा था कि एनआईए भी इस मामले की जांच कर सकता है क्योंकि एक आतंकवादी गुट की भूमिका संदेह के घेरे में है. साजिश को लेकर पूरे भारत में जांच हो सकती है.

2024-05-06T07:02:31Z dg43tfdfdgfd