AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 6 मई 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

झारखंड में मंत्री के PS के नौकर के घर से नोटों का अंबार मिला है. चुनाव के बीच ईडी के छापे में करीब 30 करोड़ कैश मिलने का अनुमान है. वहीं, बिहार से लेकर राजस्थान तक NEET परीक्षा में फर्जीवाड़ा सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में सॉल्वर गैंग 10 लाख रुपये लेकर एग्जाम दे रहा था. पढ़ें, सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

1. झारखंड में मंत्री के PS के नौकर के घर से मिला नोटों का अंबार, चुनाव के बीच 30 करोड़ कैश मिलने का अनुमान

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया है. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर ईडी ने भारी नकदी जब्त की है. सूत्रों के मुताबिक, नकदी 20 से 30 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है. फिलहाल नोट गिनने वाली मशीनें मंगाई जा रही हैं.

2. बिहार से लेकर राजस्थान तक NEET परीक्षा में फर्जीवाड़ा, 10 लाख रुपये लेकर एग्जाम दे रहा था सॉल्वर गैंग का युवक

मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए रविवार को देशभर में नीट यूजी की परीक्षा का आयोजन किया गया लेकिन अलग-अलग राज्यों में इसमें सॉल्वर गैंग की एंट्री और फर्जी परीक्षा देने वालों के पकड़े जाने के बाद हड़कंप मच गया है. बिहार, झारखंड और राजस्थान में कई ऐसे मामले सामने आए है जिसमें फर्जी तरीके से सॉल्वर गैंग द्वारा नीट परीक्षा में अभ्यर्थी बैठाए गए थे.

3. सड़ा चावल, सड़ा नारियल और एसिड से बनाते थे मसाले... दिल्ली में 15 टन नकली माल जब्त, 3 दबोचे गए

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने करावल नगर से 15 टन मिलावटी मसाले और कच्चा माल बरामद किया है. आरोपी खारी बावली, सदर बाजार, लोनी के अलावा पूरे एनसीआर और अन्य राज्यों में मिलावटी मसालों की सप्लाई कर रहे थे. पुलिस की सूचना पर फूड सेफ्टी विभाग ने मसालों के सैंपल लिए हैं.

4. सो गए स्टेशन मास्टर, नहीं मिला सिग्नल तो प्लेटफॉर्म पर खड़ी रही ट्रेन, आधे घंटे तक हॉर्न बजाता रहा ड्राइवर

यूपी के इटावा में स्टेशन मास्टर की लापरवाही से कोटा-पटना एक्सप्रेस आधे घंटे तक सिग्नल के इंतजार में स्टेशन पर खड़ी रही. दरअसल स्टेशन मास्टर को नींद आ गई थी जिस वजह से वो ड्यूटी के दौरान ही सो गए थे. उन्हें जगाने के लिए ट्रेन के ड्राइवर को बार-बार हॉर्न बजाना पड़ा. रेलवे ने इसे गंभीर लापरवाही माना है और स्टेशन मास्टर को नोटिस जारी किया है.

5. दो घंटे तक इंदौर एयरपोर्ट पर बैठ लौट गए कांग्रेस के बड़े नेता, इसलिए खींचा पर्चा, बोले अक्षय कांति बम

इंदौर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे अक्षय कांति बम ने नामांकन वापसी समेत बीजेपी में शामिल होने को लेकर सफाई पेश की. कांग्रेस के पूर्व उम्मीदवार ने दावा किया कि चुनावी प्रचार के लिए पार्टी संगठन की ओर से सहयोग न मिलने के कारण उन्हें चुनाव की दौड़ से बाहर होना पड़ा. दरअसल, 29 अप्रैल को बम के अंतिम समय में नामांकन वापस लेने से कांग्रेस इंदौर सीट पर चुनाव की दौड़ से बाहर हो गई. इसके बाद कांग्रेस छोड़ अक्षय बम ने बीजेपी का दामन भी थाम लिया था.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-05-06T05:03:29Z dg43tfdfdgfd