AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 5 जुलाई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाथरस जाकर हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की और अपनों को खोने पर दुख जताया. हाथरस कांड में पहला एक्शन हुआ है जिसमें 6 सेवादार गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर, जिस पर 1 लाख का इनाम वह अभी भी फरार है और साथ में बाबा का भी कोई सुराग नहीं मिला है.ब्रिटेन में में आम चुनाव के नतीजे आने लगे हैं और इनमें 14 साल का कंजरवेटिव राज होता दिख रहा है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल की जमानत को लेकर 150 वकीलों ने चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ को चिट्ठी लिखकर HC पर सवाल उठाए हैं. पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें-

हाथरस भगदड़ के पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, अलीगढ़ में दो परिवारों से की मुलाकात

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हाथरस भगदड़ में मारे गए पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए अलीगढ़ पहुंचे. उन्होंने यहां दो पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. इसके बाद अब वह अलीगढ़ से हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं.राहुल गांधी शुक्रवार सुबह अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे थे. उन्होंने यहां प्रेमवती के परिवार और शांति देवी के बेटे से मुलाकात की. राहुल गांधी पिलखना गांव के जिस घर पहुंचे थे, वहां हाथरस भगदड़ में घायल हो चुके दो पीड़ित परिवार के लोग भी मौजूद थे.

Live: ब्रिटिश चुनाव में लेबर पार्टी की आंधी, अब तक 166 सीटें जीती, ऋषि सुनक की पार्टी को सिर्फ 28

ब्रिटेन आम चुनाव में उम्मीदों के अनुरूप मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है. शुरुआती नतीजों में लेबर पार्टी 166 सीटें जीत चुकी हैं जबकि सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी अभी तक सिर्फ 28 सीटें ही जीत पाई है.लिबरल डेमोक्रेट्स ने अभी तक 16 सीटों, एसएनपी ने दो सीटें और रिफॉर्म यूके ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि ग्रीन पार्टी का अभी तक खाता भी नहीं खुल पाया है.

केजरीवाल की जमानत को लेकर 150 वकीलों ने लिखी CJI को चिट्ठी, हाईकोर्ट के जज पर उठाए सवाल

अरविंद केजरीवाल को जमानत नहीं मिलने पर चिंता जताते हुए 150 से अधिक वकीलों ने गुरुवार को भारत के प्रधान न्यायाधीश (CJI) डी वाई चंद्रचूड़ को एक ज्ञापन भेजा है. सीजेआई को दिए गए ज्ञापन में वकीलों ने कहा कि मामले की सुनवाई कर रहे जज, ईडी और सीबीआई के मामलों में जमानत का अंतिम रूप से निपटारा नहीं कर रहे हैं और लंबी तारीखें दे रहे हैं.

200 लोगों की लिस्ट...जमीन से लेकर लाखों रुपये चंदा देने वालों को बाबा देता था ये 'विशेष सुविधा'

यूपी के हारथरस में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के कार्यक्रम में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के बाद वो सवालों के घेरे में है और गायब है. हालांकि इस दौरान उनकी अकूत संपत्ति का खुलासा जरूर हुआ है.मैनपुरी के बिछवा में जिस आश्रम में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा रहते हैं उसकी कीमत करोड़ों में है. अलीगढ़ जीटी रोड पर 21 बीघा जमीन पर बना बाबा का यह आश्रम तमाम सुविधाओं से लैस है. इस आश्रम में बाबा की आलीशान कोठी, लग्जरी गाड़ियों को रखने के लिए गैरेज सहित आधुनिक सुविधाएं हैं.

दिल्ली ने दिल से तो मुंबई ने मोहब्बत से किया स्वागत... वर्ल्ड चैंपियंस बोले- थैंक्यू इंडिया!

दुनिया जीतकर चैंपियंस गुरुवार को वतन लौट आए. 13 साल बाद भारत ने क्रिकेट का कोई विश्वकप जीता है. यही कारण है कि टीम इंडिया का दिल्ली ने दिल्ली से तो मुबंई ने मोहब्बत से स्वागत किया. फैंस का ऐसा जज्बा देख वर्ल्ड चैंपियंस ने सभी को धन्यवाद कहा. वानखेड़े में खास आयोजन के बाद टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-07-05T05:18:46Z dg43tfdfdgfd