AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 5 जुलाई 2024 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

ब्रिटेन के आम चुनाव में हार के बाद ऋषि सुनक ने अपनी फेयरवेल स्पीच में हार स्वीकार की और लेबर पार्टी को जीत की बधाई दी. वहीं लोकसभा चुनाव में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर चुनावी मोड में आ गई है. शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विभिन्न प्रदेशों में प्रदेश प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति की कर दी है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट्स से मुलाकात करने पहुंचे. बिहार में पुलों के गिरने के मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है. राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने FMGE परीक्षा को लेकर गड़बड़ी करने वालों और अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी और अभ्यर्थियों को आगाह किया है. पढ़िए शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

देश से माफी, पत्नी-बेटियों का जिक्र और स्टार्मर को बधाई... ब्रिटेन PM ऋषि सुनक की फेयरवेल स्पीच की बड़ी बातें

ब्रिटेन में ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी को हराकर किएर स्टार्मर के नेतृत्व वाली लेबर पार्टी ने आम चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है. इसी के साथ देश में लेबर पार्टी की 14 वर्षों बाद वापसी हुई है. स्टार्मर शुक्रवार को प्रधानमंत्री का पद संभाल सकते हैं. वहीं भारतीय मूल के प्रधानमंत्री सुनक ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. बतौर प्रधानमंत्री उन्होंने अपने आखिरी भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं माफी मांगता हूं. 

फिर चुनावी मोड में BJP, जेपी नड्डा ने नियुक्त किए 24 राज्यों में प्रभारी-सहप्रभारी

लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद केंद्र में एनडीए की सरकार बन गई है. संसद सत्र भी हो चुका है. अब एक बार फिर से बीजेपी चुनावी मोड में आ रही है. असल में लोकसभा चुनाव के बाद अब देश में कई राज्यों के विधानसभा चुनावों के बिगुल बजने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी ने रणनीतियों की तैयारियां शुरू कर दी है. 

राहुल गांधी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर की लोको पायलट्स से मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

कांग्रेस सांसद और नेता विपक्ष राहुल गांधी ने आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट्स से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने लोको पायलट्स का हालचाल पूछा. साथ ही उनकी परेशानियां भी सुनीं. इस मुलाकात को लेकर कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे भारत से लगभग 50 लोको पायलटों से मुलाकात की. उन्होंने उन्हें अपनी समस्याएं बताईं.

बिहार में 15 इंजीनियर सस्पेंड, 17 दिन में 12 पुल गिरने पर एक्शन

बिहार में 17 दिन के भीतर एक के बाद एक 12 पुल गिरने के बाद सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. लगातार पुल गिरने की घटना सामने आने के बाद 15 इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है. नीतीश कुमार की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने नए पुलों के पुनर्निर्माण का भी आदेश दिया है.

FMGE परीक्षा कल, सोशल मीडिया पर फैलीं पेपर लीक की अफवाहें, श‍िकायत दर्ज, NBE ने जारी किया नोट‍िस

राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने FMGE परीक्षा को लेकर गड़बड़ी करने वालों और अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी है. साथ ही अभ्यर्थियों को आगाह भी किया है. बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा है कि FMGE उम्मीदवार ऐसे सोशल मीडिया ग्रुप और हैंडल से सावधानी बरतें जो कैंडिडेट्स को आगामी परीक्षा का प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने का दावा कर रहे हैं. संज्ञान में आया है कि कुछ लोग धोखाधड़ी करके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एफएमजीई उम्मीदवारों को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-07-05T14:35:25Z dg43tfdfdgfd