AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 29 मार्च 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी. थोड़ी देर में बांदा मेडिकल कॉलेज में परिवार के सामने उनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा. साथ ही प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद शव को गाजीपुर ले जाने के लिए 420 किलोमीटर का रूट प्लान भी तैयार कर लिया है. बिहार में महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर डील पक्की हो गई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर 12 बजे के बाद पटना स्थित आरजेडी कार्यालय में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान होगा. सूत्रों की मानें तो RJD 26, कांग्रेस 9 और वाम दल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. दिल्ली के बवाना इलाके में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें शुक्रवार की पांच बड़ी खबरें...

1. चुनाव में भाई की हार और 400 राउंड गोलियों की बौछार... मुख्तार अंसारी के सबसे कुख्यात कांड कृष्णानंद राय हत्याकांड का पूरा सच जानिए

मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी. थोड़ी देर में बांदा मेडिकल कॉलेज में परिवार के सामने उनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा. साथ ही प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद शव को गाजीपुर ले जाने के लिए 420 किलोमीटर का रूट प्लान भी तैयार कर लिया है.

2. बिहार की 40 सीटों पर किसकी चलेगी, लालू की या कांग्रेस की, पप्पू यादव का क्या होगा? सीट शेयरिंग का ऐलान आज

बिहार में महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर डील पक्की हो गई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर 12 बजे के बाद पटना स्थित आरजेडी कार्यालय में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान होगा. सूत्रों की मानें तो RJD 26, कांग्रेस 9 और वामदल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

3. Delhi Crime: 5 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से पकड़ा

दिल्ली के बवाना इलाके में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पूर्वा एक्सप्रेस से पश्चिम बंगाल भाग गया था. सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस की एक टीम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई और उसे आसनसोल से गिरफ्तार कर दिल्ली ले आई.

4. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा, खाई में गिरी कैब, 10 लोगों की मौत

श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रामबन के पास शुक्रवार को सड़क हादसा हो गया. इस सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में जानकारी मिलते ही पुलिस, SDRF और रामबन सिविल QRT टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. टीम ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

5. अमेरिका में H-1B वीजा के लिए जल्द शुरू होगा लॉटरी सिस्टम, भारतीयों को मिलेगा फायदा

अमेरिका में जल्द ही H-1B वीजा के लिए लॉटरी सिस्टम जल्द ही शुरू होगा. H-1B गैर-अप्रवासी वीजा है, जिसके तहत अमेरिकी कंपनियां विदेशी कामगारों को अपने  यहां नियुक्त करती हैं. H-1B वीजा के रजिस्ट्रेशन हाल ही में बंद हुए हैं. वित्त वर्ष 2025 के लिए H-1B वीजा के शुरुआती रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 22 मार्च थी. हालांकि बाद में इसे बढ़ाकर 25 मार्च कर दिया गया था.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-03-29T04:17:35Z dg43tfdfdgfd