AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 29 अप्रैल 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम है. Elon Musk भारत आने के प्लान को टालकर चीन पहुंच गए. अरविंदर सिंह लवली के दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने पर उदित राज और दीपक बाबरिया की प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी पर ध्रुवीकरण के विपक्ष के आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो टूक जवाब दिया है. कर्नाटक के चामराजनगर से बीजेपी सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का रविवार रात बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में 76 वर्ष की आयु में निधन हो गया. समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह ने पूर्व सांसद और जेल में बंद बाहुबली धनंजय सिंह को डॉन बताया है. पढ़िए पांच बड़ी खबरें...

भारत आने का प्लान टालकर चीन पहुंचे Elon Musk, Tesla को लेकर क्या है प्लान?

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक Elon Musk को लेकर रविवार को खबर आई कि वह चीन पहुंचे. उनकी यह खबर कई लोगों को हैरान करने वाली है क्योंकि Elon Musk पहले भारत आने वाले थे.     एक अघोषित यात्रा पर चीन पहुंचे और चीन में वे Tesla को लेकर नया प्लान बनाकर ले गए हैं. वे फुल सेल्फ ड्राइविंग (FSD) सॉफ्टवेयर के रोलआउट और विदेश में डेटा ट्रांसफर को लेकर बातचीत करेंगे. डेटा ट्रांसफर से वे अपने Tesla के FSD एल्गोरिद्म को ट्रेन करेंगे और उसे बेहतर बनाने पर काम करेंगे.

'बिचौलिए काम नहीं करते...', लवली के इस्तीफे पर बोले उदित राज, दीपक बाबरिया का आरोप- अयोग्य लोगों को कर रहे थे प्रमोट

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली कांग्रेस दो फाड़ हो गई है. रविवार को पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. राजकुमार चौहान के बाद अब अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन और टिकट बंटवारे का कलह फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है. लवली ने AAP के साथ कांग्रेस के गठबंधन और पार्टी उम्मीदवारों कन्हैया कुमार और उदित राज के बयानों की भी आलोचना की है. AICC दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

'धार्मिक आरक्षण पर कांग्रेस की पोल खोल ध्रुवीकरण नहीं...', PM मोदी की दो टूक

देश में राजनीतिक सरगर्मियां चरम पर पहुंच गई हैं. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत वोट डाले जा चुके हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस एक दूसरे पर लगातार निशाना साध रहे हैं. इस बीच बीजेपी पर ध्रुवीकरण के विपक्ष के आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो टूक जवाब दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए कांग्रेस ने कानून लाकर संविधान का उल्लंघन किया है. क्या ये बताना ध्रुवीकरण नहीं है. एक इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लेकर दिए गए अपने बयान पर कायम रहे कि मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है.

ICU में भर्ती BJP MP वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, कर्नाटक से थे सांसद

कर्नाटक (Karnataka) के चामराजनगर से बीजेपी सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का रविवार रात बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में 76 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वह पिछले 4 दिनों से आईसीयू में थे. श्रीनिवास कई बीमारियों से पीड़ित थे और उन्हें 22 अप्रैल को बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मल्टी-ऑर्गन फेल्योर की वजह से उनका निधन हो गया. अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर आज मैसूरु में उनके जयलक्ष्मीपुरम आवास पर लाया जाएगा. वी श्रीनिवास चामराजनगर से 7 बार सांसद और नंजनगुड से 2 बार विधायक रहे. उन्होंने हाल ही में चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था.

'धनंजय सिंह उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन', जमानत मिलने पर भड़के सपा विधायक अभय सिंह

समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह ने पूर्व सांसद और जेल में बंद बाहुबली धनंजय सिंह को डॉन बताया है. अभय सिंह ने कहा कि धनंजय सिंह आज की तारीख में उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान, पंजाब, यूपी, में उससे बड़ा डॉन कोई नहीं है. उसे किसी से खतरा नहीं है बल्कि उससे सबको खतरा है. समाजवादी पार्टी के नेता अभय सिंह ने धनंजय सिंह के इशारे पर हमला कराने का आरोप लगाया था. अभय सिंह ने कहा था कि उन्हीं के इशारे पर लॉरेंस बिश्नोई ने मुझ पर हमला किया था.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-04-29T04:21:05Z dg43tfdfdgfd