AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 27 अप्रैल 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस पर जमकर बरसे. सीएम योगी ने कहा, कांग्रेस अल्पसंख्यकों को गोमांस खाने का अधिकार देना चाहती है और यह गोहत्या की अनुमति देने के समान है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने खास बातचीत में पार्टी के मेनिफेस्टो और लोकसभा चुनावों में उसकी संभावनाओं को लेकर अपनी राय रखी. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली इकाई ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार के पास तीन हजार से अधिक फाइल लंबित है. वहीं, उत्तराखंड के जंगलों में आग (Forest fire) लगने का सिलसिला जारी है. नैनीताल से समीप नैनीताल भवाली रोड पर पाइंस के जंगलों में भीषण आग लग गई, जिसमें जंगल का एक बड़ा हिस्सा और आईटीआई भवन चपेट में आ गया. पढ़ें, शनिवार को पांच बड़ी खबरें...

1. कांग्रेस पर भड़के सीएम योगी, कहा- अल्पसंख्यकों को गोमांस खाने का अधिकार देना चाहती है ये पार्टी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस पर जमकर बरसे. सीएम योगी ने शुक्रवार को कहा, कांग्रेस अल्पसंख्यकों को गोमांस खाने का अधिकार देना चाहती है और यह गोहत्या की अनुमति देने के समान है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक उन्होंने कहा, 'ये बेशर्म लोग गोमांस खाने का अधिकार देने का वादा करते हैं, जबकि हमारे ग्रंथों में गाय को माता कहते हैं, वे गायो को कसाई के हाथों में सौंपना चाहते हैं, क्या भारत इसे कभी स्वीकार करेगा?'

2. क्या अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल और प्रियंका? खड़गे ने नॉमिनेशन का जिक्र कर दिया ये जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हमारी सहयोगी वेबसाइट 'न्यूज तक' (News Tak) से खास बातचीत में पार्टी के मेनिफेस्टो और लोकसभा चुनावों में उसकी संभावनाओं को लेकर अपनी राय रखी. खड़गे ने दावा किया कि इस बार के आम चुनावों में कांग्रेस की इतनी सीटें आएंगी, जिससे वह पीएम मोदी और भाजपा को लगातार तीसरी बार सत्ता में आने से रोक देगी.

3. BJP का दावा- दिल्ली CM और मंत्रियों के पास 3000 से ज्यादा फाइल लंबित, AAP ने किया पलटवार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली इकाई ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार के पास तीन हजार से अधिक फाइल लंबित है.  सरकार की आलोचना करते BJP ने आरोप लगाया कि उसे 'शासन की कोई चिंता नहीं है', क्योंकि महत्वपूर्ण कार्यों से संबंधित तीन हजार से अधिक फाइल विभिन्न मंत्रियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री के पास कई वर्षों से लंबित हैं. AAP ने आरोप को झूठा बताया है.

4.  सुलगते पहाड़, धधकते जंगल और सांसों की तबाही... नैनीताल की हाईकोर्ट कॉलोनी तक पहुंची जंगल की आग, बुलाई गई सेना

उत्तराखंड के जंगलों में आग (Forest fire) लगने का सिलसिला जारी है. नैनीताल से समीप नैनीताल भवाली रोड पर पाइंस के जंगलों में भीषण आग लग गई, जिसमें जंगल का एक बड़ा हिस्सा और आईटीआई भवन चपेट में आ गया. नैनीताल में लड़ियाकांटा क्षेत्र के जंगल में भी आग लगी हुई है. आग के कारण नैनीताल से भवाली जाने वाली सड़क पर धुआं छाया हुआ है.

5. मणिपुर में देर रात कुकी उग्रवादियों ने CRPF बटालियन पर घात लगाकर किया हमला, 2 जवान शहीद

मणिपुर में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब जानकारी आ रही है कि कुकी उग्रवादियों ने शुक्रवार की आधी रात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए. इस बारे में जानकारी देते हुए मणिपुर पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की देर रात से करीब सुबह सवा दो बजे के बीच कुकी उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों की जान चली गई.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-04-27T04:13:13Z dg43tfdfdgfd