AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 25 अप्रैल 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान से पहले यूपी की रायबरेली और अमेठी सीट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक इन दोनों सीट से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, अखिलेश यादव का कन्नौज से चुनाव  लड़ना तय हो चुका है. वह आज इस लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. पढ़ें, गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

1. रामलला के दर्शन, फिर अमेठी-रायबरेली से उम्मीदवारी का ऐलान.... कांग्रेस का क्या है राहुल और प्रियंका को लेकर प्लान?

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इसकी पूरी संभावना है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली और अमेठी सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि सूत्रों का कहना है कि इन दोनों सीटों पर 30 अप्रैल से पहले औपचारिक घोषणा नहीं की जाएगी. कांग्रेस नेताओं ने भी इन दोनों सीटों पर राहुल और प्रियंका की संभावित उम्मीदवारी को लेकर कुछ नहीं कहा है.

2. कन्नौज सीट पर आखिरी वक्त में SP ने क्यों बदला कैंडिडेट? जानिए अखिलेश के लिए यह जंग आसान या मुश्किल

राजनीति में 48 घंटे का वक्त बहुत बड़ा होता है. सियासत का ये सबक कन्नौज से चुनाव लड़ते-लड़ते रह गए तेज प्रताप से बेहतर कौन जानेगा? जिन्हें हटाकर अब खुद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कन्नौज की लड़ाई में उतर गए हैं. दोपहर में अखिलेश यादव ने कन्नौज से लड़ने का संकेत दिया और शाम होते-होते समाजवादी पार्टी ने एक और सीट पर उम्मीदवार बदल दिया.

3. 'अब मामा दिल्ली जाएंगे और दिल्ली भी खाली-पीली नहीं जाएंगे...', चर्चा में शिवराज चौहान का भाषण

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से बीजेपी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब मामा दिल्ली जाएंगे और दिल्ली भी खाली-पीली नहीं जाएंगे. शिवराज की स्पीच का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में शिवराज कह रहे हैं,'देश में मोदी जी और यहां मोहन यादव जी काम करेंगे और अब मामा दिल्ली जाएंगे और दिल्ली भी खाली-पीली नहीं जाएंगे. दुबला पतला-जरूर हूं, लेकिन काम कराके छोड़ूंगा, चिंता मत करना. यहां के विकास और बेहतरी के लिए जाएंगे.'

4. 'मोदी ने भारत में अविश्वसनीय काम किए', प्रधानमंत्री के मुरीद हुए जेपी मॉर्गन के CEO, जमकर की तारीफ

विश्व प्रसिद्ध और दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय संस्थानों में से एक जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. डिमन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुधारों को आगे बढ़ाकर, समावेशी वित्तीय कार्यक्रमों के माध्यम से 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालकर भारत में 'अविश्वसनीय काम' किया है.

5. बिहार: पटना के पुनपुन में JDU लीडर सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित भीड़ ने जाम किया रोड

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना के पुनपुन में जेडीयू के युवा लीडर सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इम मामले के बाद आक्रोशित लोगों पटना-गया मार्ग जाम कर दिया. बता दें कि देर रात पुनपुन के एक शादी समारोह से वापस आते वक्त जेडीयू नेता की हत्या की गई. घटना की जानकारी मिलते ही पाटलिपुत्र की आरजेडी की प्रत्याशी और लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती ने पुनपुन पहुंचकर सौरभ कुमार के परिजनों से मुलाकात की. घटना स्थल पर पटना पुलिस की स्पेशल टीम जांच करने पहुंच गई है.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-04-25T03:35:09Z dg43tfdfdgfd