AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 23 अप्रैल 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बीमारी और इंसुलिन को लेकर विवाद कम नहीं हो रहा. इस बीच खबर है कि केजरीवाल को तिहाड़ में पहली बार इंसुलिन दी गई है. बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. मुख्तार की विसरा जांच की गई थी, जिसमें जहर नहीं मिला है. मौसम विभाग की मानें तो 23 अप्रैल को पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में लू का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं,  मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी) पार्टी ने संसदीय चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है. इस जीत के बाद मुइज्जू ने एक बार फिर भारत को तेवर दिखाए हैं. पढ़ें, मंगलवार सुबह की पांच बड़ी खबरें...

1. तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल को पहली बार दी गई इंसुलिन, 320 तक पहुंचा था शुगर लेवल

शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बीमारी और इंसुलिन को लेकर विवाद कम नहीं हो रहा.इंसुलिन को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है.  इस बीच खबर है कि केजरीवाल को तिहाड़ में पहली बार इंसुलिन दी गई है.

2. Mukhtar Ansari Death: क्या मुख्तार अंसारी को जेल में जहर दिया गया? विसरा रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. मुख्तार की विसरा जांच की गई थी, जिसमें जहर नहीं मिला है. विसरा रिपोर्ट को फिलहाल न्यायिक टीम को सौंप दिया गया है.अब जांच टीम पूरी रिपोर्ट बनाकर उच्च अफसरों को सौंपेगी. मुख्तार अंसारी के परिजनों ने जेल में उन्हें जहर देने का आरोप लगाया था, जिसके बाद इसको लेकर प्रशासनिक और न्यायिक जांच शुरू हुई थी.

3. Weather Today: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में भीषण गर्मी, 4 दिन तक हीटवेव अलर्ट, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल

देश के कुछ राज्यों में झुलसाने वाली गर्मी का सितम शुरू हो गया है तो वहीं उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने के कारण मौसम में नरमी बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो 23 अप्रैल को पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में लू का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

4. जम्मू-कश्मीर: राजौरी में मस्जिद के बाहर आतंकियों ने की फायरिंग, सैनिक के भाई की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार रात आतंकवादियों ने एक व्यक्ति रजाक की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना तब हुई जब मृतक अब्दुला रजाक, थानामंडी पुलिस स्टेशन क्षेत्र में अपने गांव कुंडा टॉप में एक मस्जिद से बाहर आया. पुलिस अधिकारियों ने सूचना देते हुए बताया कि रजाक का भाई प्रादेशिक सेना में सिपाही है.

5. 'मालदीव चुनाव के नतीजे हिडन एजेंडा वालों को जवाब', जीत के बाद बढ़ा मुइज्जू का घमंड! भारत पर साधा निशाना

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी) पार्टी ने संसदीय चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है. इस जीत के बाद मुइज्जू ने एक बार फिर भारत को तेवर दिखाए हैं.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-04-23T03:57:48Z dg43tfdfdgfd