AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 20 अप्रैल 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

कर्नाटक के हुबली में एक निगम पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस में दिनदहाड़े हत्या की बाद प्रदेश भर में कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने इस हत्या का लव जिहाद का मामला बताते हुए आरोप लगाया है कि राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल खराब है. महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. इस सीट पर एक तरफ राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार हैं, जबकि दूसरी तरफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले चुनावी मैदान में हैं. वहीं, अमेरिका ने इजरायल की ओर से ईरान पर किए गए काउंटर अटैक पर चुप्पी साध ली है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कैरिन जीन-पियरे ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस  में कहा,'मुझे पता है कि मिडिल ईस्ट की रिपोर्ट में सबकी बहुत रुचि है.

 

1. कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या, BJP बोली- ये लव जिहाद, CM सिद्धारमैया ने किया पलटवार

कर्नाटक के हुबली में एक निगम पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस में दिनदहाड़े हत्या की बाद प्रदेश भर में कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो गई है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राजनीतिक हमलों और "लव जिहाद" के दावों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह हत्या निजी कारणों से की गई है और राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त है.

2. 'इस चुनाव में पवार vs सुले की लड़ाई...', शरद पवार ने बारामती सीट को लेकर अजित को दी चुनौती

महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. इस सीट पर एक तरफ राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार हैं, जबकि दूसरी तरफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले चुनावी मैदान में हैं.

3. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तलाक का आधार हो सकता है, बच्चे की कस्टडी देने का नहीं: बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाई कोर्ट ने नौ साल की एक लड़की की कस्टडी उसकी मां को देते हुए कहा कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तलाक का आधार हो सकता है, लेकिन बच्चे की कस्टडी देने का नहीं. न्यायमूर्ति राजेश पाटिल की एकल पीठ ने 12 अप्रैल को पूर्व विधायक के बेटे द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया. इस याचिका में फरवरी 2023 में पारिवारिक अदालत द्वारा पारित आदेश को चुनौती दी गई थी, जिसमें उसकी बेटी की कस्टडी उसकी पत्नी को दी गई थी.

4. जम्मू कश्मीर-उत्तराखण्ड-हिमाचल में तूफान और बर्फबारी का अलर्ट, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें IMD का अपडेट

देश के मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कहीं बारिश और तूफान की स्थितियां बनी हुई है तो वहीं कुछ राज्य हीटवेव की मार झेल रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 20 अप्रैल को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड में तूफान, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट है. वहीं पंजाब और हरियाणा में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा सौराष्ट्र, कच्छ और बिहार में लू चलने की आशंका है.

5. ईरान में इजरायली हमले पर अमेरिका ने साधी चुप्पी, पहले दी थी 'काउंटर अटैक' नहीं करने की सलाह

अमेरिका ने इजरायल की ओर से ईरान पर किए गए काउंटर अटैक पर चुप्पी साध ली है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कैरिन जीन-पियरे ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस  में कहा,'मुझे पता है कि मिडिल ईस्ट की रिपोर्ट में सबकी बहुत रुचि है. मुझे पता है कि आप सभी मुझसे इसके (इजरायल का ईरान पर जवाबी हमला) बारे में जरूर पूछेंगे, लेकिन हमें कोई टिप्पणी नहीं करनी है.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-04-20T03:49:28Z dg43tfdfdgfd