AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 19 अप्रैल 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. शुक्रवार को 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. पहले चरण में 1600 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान पर हैं. इस चरण में नौ केंद्रीय मंत्री, दो पूर्व मुख्यमंत्री और एक पूर्व राज्यपाल की किस्मत भी दांव पर है. इजरायल ने शुक्रवार को ईरान के कई शहरों पर मिसाइल और ड्रोन हमले किए हैं. कहा जा रहा है कि ईरान के परमाणु प्लांट पर भी मिसाइलें गिरी है. बताया जा रहा है कि इजरायल ने ईरान के न्यूक्लियर साइट पर तीन मिसाइलें दागी हैं.

वहीं, 26 अप्रैल को होने वाले MCD मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. क्योंकि आप के तीन पार्षदों ने बगावत करते हुए डिप्टी मेयर के पद पर नामांकन कर दिया है.

1. चुनावी ग्लैमर... कौन हैं सहारनपुर की पोलिंग ऑफिसर ईशा अरोड़ा? इलेक्शन में वायरल तस्वीरों पर कही ये बात

लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. शुक्रवार को 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. पहले चरण में 1600 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान पर हैं. इस चरण में नौ केंद्रीय मंत्री, दो पूर्व मुख्यमंत्री और एक पूर्व राज्यपाल की किस्मत भी दांव पर है.

2. इजरायल का बदले वाला एक्शन शुरू, ईरान के न्यूक्लियर साइट वाले शहरों में सुनी गई धमाकों की जबरदस्त आवाज

इजरायल ने शुक्रवार को ईरान के कई शहरों पर मिसाइल और ड्रोन हमले किए हैं. कहा जा रहा है कि ईरान के परमाणु प्लांट पर भी मिसाइलें गिरी है. बताया जा रहा है कि इजरायल ने ईरान के न्यूक्लियर साइट पर तीन मिसाइलें दागी हैं.

3. मतदान केंद्र के बाथरूम में लहूलुहान पड़ा था CRPF जवान, अस्पताल ले गए तब तक हो चुकी थी मौत

पश्चिम बंगाल के माथाभांगा (Mathabhanga) में चुनाव ड्यूटी में लगे सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि जवान बाथरूम (bathroom) में गिर गया था, इससे उसके सिर में चोट आई है. 

 

4. AAP के लिए नया संकट बन गए मेयर चुनाव, मैदान में उतरे तीन बागियों को मनाने की कोशिश जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में है . उधर आप शासित दिल्ली नगर निगम में 26 अप्रैल को होने वाले मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में पार्षदों की बगावत शुरू हो गई है. ये तब सामने आ गया जब डिप्टी मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी के तीन निगम पार्षदों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं.

5. Weather Today: गर्मी के बीच इन राज्यों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, दिल्ली में भी बरसेंगे बादल

उत्तर भारत के कई राज्यों में आज, 19 अप्रैल को मौसम मेहरबान होने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भीषण गर्मी से राहत मिलेगी और कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. राजधानी दिल्ली में भी मौसम में नर्मी देखी जा रही है, लेकिन 20 अप्रैल को बादल छंटने के बाद तेज सतही हवाएं चलेंगी. इन स्थितियों के कारण अचानक पारा बढ़ने की संभावना नहीं है.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-04-19T04:03:56Z dg43tfdfdgfd