नखरेबाज ट्रेनी IAS पूजा खेड़कर हैं करोड़पति, UPSC से पहले जुटाई इतनी संपत्ति

पहले प्रोबेशन के दौरान 'VIP' मांगों और अब ट्रेनी IAS डॉक्टर पूजा खेड़कर ट्रांसफर के बाद चर्चा में हैं। एक बार फिर उनकी विवादित नियुक्ति का मुद्दा उठने लगा है। खास बात है कि पूजा पर फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट लगाकर पद हासिल करने के आरोप हैं। उस सर्टिफिकेट के जरिए दावा किया गया था कि वह दृष्टिबधित हैं। अब एक और खुलासा हुआ है कि खेड़कर परिवार के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है।

माता-पिता दोनों हैं करोड़पति

पुणे मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, खेड़कर के पास 17 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। UPSC में जमा स्टेटमेंट ऑफ एसेट्स के हवाले से यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, पूजा के रिटायर्ड अधिकारी पिता दिलिप खेड़कर के पास 40 करोड़ रुपये और मां मनोरमा के पास 15 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रिपोर्ट के अनुसार, UPSC को दी गई जानकारी के अनुसार, IAS अधिकारी के तौर पर ज्वाइन करने से पहले पूजा के पास 17 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति थी। उनकी सालाना आय 43 लाख रुपये थी।

ट्रेनी महिला IAS के नखरों से विभाग भी हुआ परेशान, करती थीं ऐसी-ऐसी डिमांड

रिपोर्ट के अनुसार, पूजा की तरफ से UPSC को बताया गया है कि उनके पास म्हालुंगे में 5.81 और 5.90 गुंठा का प्लॉट, कोंधवा में 724 वर्गफीट का प्लॉट, 4.74 हेक्टेयर जमीन धादवली में, नंदूर में 2.89 हेक्टेयर, 0.81 हेक्टेयर पचुंदे और सरेड़ी में 984 वर्गफीट जमीन है।

सर्टिफिकेट पर सवाल

पूजा खेड़कर पर नॉन क्रीमी लेयर यानी NCL सर्टिफिकेट लगाने के भी आरोप हैं। खास बात है कि उनके पिता दिलिप पूर्व गैजेटेड ऑफिसर हैं। वह साल 2024 में अहमदनगर से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। उस दौरान उन्होंने 40 करोड़ की संपत्ति घोषित की थी। पूजा ने OBC वर्ग में UPSC परीक्षा दी थी।

जांच के लिए कभी नहीं पहुंचीं

पूजा ने PWD वर्ग के तहत UPSC की परीक्षा दी थी। साथ ही उन्होंने मानसिक रूप से बीमार होने के सर्टिफिकेट भी जमा किया था। अब जब उन्हें मेडिकल जांच के लिए बुलाया गया तो, वह नहीं पहुंची। कहा जा रहा है कि वह 6 बार जांच से गायब रहीं।

(कवर फोटो: HT)

2024-07-11T02:16:33Z dg43tfdfdgfd