हाथरस वाले बाबा का पेपर लीक माफिया से कनेक्शन,दरबार में मिले ढेरों आधार कार्ड

पुष्पेंद्र मीना/ दौसा:- साकार हरि बाबा के हाथरस कांड के बाद बड़े खुलासे हो रहे हैं, जिसमें भोले बाबा का राजस्थान कनेक्शन भी सामने आया है. दौसा में भोले बाबा का महिला कनेक्शन सामने आया है. जिस जगह पर साकार हरि बाबा दरबार लगाते थे, वहां बड़ी संख्या में महिलाओं के फॉर्म और उनके आधार कार्ड मिले हैं. दरअसल बाबा के दरबार में महिलाओं की संख्या अधिक होती थी. इसी का परिणाम है कि हाथरस कांड में मृतकों में भी महिलाओं की संख्या अधिक है.

पेपर लीक माफिया के घर आते थे बाबा

अपने आपको भगवान मानने वाला साकार हरि बाबा राजस्थान के दौसा में पेपर लीक माफिया से संबंध रखता था और उसके घर पर आवाजाही होती थी. इतना ही नहीं, साकार हरि बाबा ने पेपर लीक माफिया हर्षवर्धन मीणा के घर पर ही दरबार लगाने का काम शुरू कर दिया था और महीने में चार बार यहां दरबार लगाया जाता था.

बाबा जब भी दरबार लगाते थे, तो उनका पंडाल शानदार तरीके से सजाया जाता था. उनका कुर्सी और झूला भी काफी लग्जरी था. इतना ही नहीं, हर्षवर्धन मीणा के घर के अंदर बेड और सोफा भी लग्जरी थे. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि साकार हरि बाबा दौसा में पेपर लीक माफिया के घर में लग्जरी सुविधाओं का उपयोग करते थे. यहां बाबा का दरबार भी बड़े उत्साह के साथ लगाया जाता था.

अधिक संख्या में बाबा के दरबार में पहुंचती महिलाएं

दौसा में आसपास के पड़ोसी भी यह बताते हैं कि बाबा के दरबार में महिलाओं की संख्या अधिक होती थी और आज जब बाबा के दरबार में कुछ डॉक्यूमेंट मिले, तो उनमें अधिकतर डॉक्यूमेंट महिलाओं के थे. दरअसल यहां महिलाओं के फॉर्म भरे गए थे और उनके आधार कार्ड लिए जाते थे, तब जाकर उन्हें दरबार में प्रवेश दिया जाता था. इस दरबार को इतना गोपनीय रखा जाता था कि पेपर लीक माफिया के घर के आसपास प्राइवेट फोर्स तैनात की जाती थी, ताकि कोई भी स्थानीय व्यक्ति दरबार की आंतरिक बातों को नहीं जान सके.

जब हर्षवर्धन मीणा का पेपर लीक कांड में नाम सामने आया, तो एसओजी ने दबिश देकर हर्षवर्धन मीणा को गिरफ्तार कर लिया और उसके ठिकानों पर सर्च अभियान चलाया. दौसा के इस आवास पर भी सर्च अभियान चलाया गया, तब पता चला कि आवास पर तो बाबा दरबार लगाते थे. एसओजी को हर्षवर्धन मीणा के इस आवास पर पेपर लीक प्रकरण से जुड़े हुए दस्तावेज मिले हैं.

आज भी लगे हैं बाबा के लग्जरी झूले और टेंट

जिस मकान में बाबा का दरबार लगा करता था, उस मकान को सीज कर दिया गया था. तब से यहां पर दरबार भी नहीं लगता है और आज भी इस मकान के अंदर टेंट लगे हुए हैं. बाबा का लग्जरी झूला भी क्षतिग्रस्त हो गया है और इस दरबार में काफी सारे दस्तावेज मिले हैं, जिनमें अधिकतर उत्तर प्रदेश की रहने वाली महिलाओं के हैं. इन दस्तावेजों में महिलाओं के फोटो भी लगे हुए हैं. ऐसे में राजस्थान के दौसा से साकार हरि बाबा का महिला कनेक्शन सामने आया है.

2024-07-04T08:41:45Z dg43tfdfdgfd