बैंक पहुंची पुलिस टीम, डिप्टी मैनेजर को किया गिरफ्तार, आरोप सुनकर दंग रह लोग

गुरुग्राम. गुरुग्राम में साइबर ठगी के मामलों में बैंक कर्मियों की संलिप्तता लगातार बढ़ती जा रही है. इस बार साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस ने एसबीआई के डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान राहुल निवासी सैक्टर-77, गुरुग्राम के रूप में की गई. आरोपी डिप्टी मैनेजर साइबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध करवाता था. साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस को एक व्यक्ति ने लिखित शिकायत देते हुए कहा था कि कुछ व्यक्तियों द्वारा अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर लगभग 52 लाख 14 हजार रुपये की ठगी की गई है. पुलिस ने सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू की.

एसीपी साइबर क्राइम गुरुग्राम प्रियांशु दीवान के नेतृत्व में निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्रवाई की. पुलिस आरोपी का पीछा करते-करते SBI बैंक पहुंची और एक कर्मचारी को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया.

होटल में ठहरे थे 4 दोस्त, पुलिस ने पकड़ा तो बोले ‘हम तो अफसर हैं…’, फिर जो हुआ, कोई सोच नहीं सकता

पुलिस पूछताछ में खुलासा किया आरोपी SBI बैंक, सैक्टर-17, गुरुग्राम में डिप्टी मैनेजर के पद पर नौकरी करता है. इसने टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी तरीके से बैंक खाता खुलवाकर अपने एक अन्य साथी को उपलब्ध करवाया था. उपलब्ध करवाए गए बैंक खाते में ठगी की गई राशि में से 9 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे. पुलिस टीम ने अब तक इस केस में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अस्पताल से चहकते हुए घर लौटीं सास-बहू, फिर दोनों रोने लगीं फूट-फूटकर, वजह सुन घरवाले रह गए सन्न

इससे पहले, 22 मई को प्रलोभन देकर स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर ठगी के मामले में आईडीएफसी बैंक में कार्यरत एक कर्मी को गिरफ्तार किया था. आईडीएफसी बैंक कर्मी के साथ राजस्थान से दो आरोपी गिरफ्तार किए थे. दोनों की पहचान राजस्थान के झूंझनू निवासी प्रतीम और सतीश के रूप में हुई थी.

मार्च 2024 में आरबीएल बैंक कर्मी को भी गिरफ्तार किया था. बैंक कर्मी हौजखास ब्रांच में खाते खुलवाता था. फिर उन खातों को ठगों को उपलब्ध कराता था. आरोपी एक अकाउंट के बदले साइबर ठगों से 15-20 हजार रुपये लेता था. 32 फर्जी बैंक खाते और 10 सिम कार्ड साइबर ठगों को उपलब्ध करा चुका था.

2024-07-05T13:46:33Z dg43tfdfdgfd