तुम्हारा पकड़ौआ ब्याह कराएंगे... टीचर की नौकरी लगते ही आई आफत

अररियाः एक दौर था जब बिहार में पकड़ौआ विवाह की घटना सामने आना आम बात थी. लेकिन समय के साथ कानून प्रशासन सख्त होता गया और लोग जागरूक होते गए तो इस तरह की घटनाएं कम होने लगीं. लेकिन गाहे-बगाहे अभी भी इस तरह की घटनाएं सामने आ ही जाती हैं. ऐसा ही पकड़ौआ विवाह का मामला बिहार के अररिया से सामने आया है. हालांकि गनीमत रही की समय रहते एक्शन हुआ और विवाह होने से रुक गया. दरअसल, ये घटना जिले के शिक्षा विभाग का है, जहां शिक्षक को जबरन उठवा कर शादी करवाने की धमकी दी गई.

इस मामले में विभाग की तरफ से कार्रवाई करते हुए आरोपित शिक्षकों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है. उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय चिकनी गैरा के शिक्षकों को नोटिस दी गई है. अररिया डीपीओ ने शो कॉज नोटिस भेजा है. स्कूल के अंग्रेजी शिक्षक आशीष गौरव को धमकी दी गई थी.

आशीष को उसी स्कूल के शिक्षकों ने जबरन अपहरण कर शादी करवाने की धमकी दी थी.  पीड़ित शिक्षक की शिकायत पर कार्रवाई की गई है.  दो पुरुष और दो महिला शिक्षिका को नोटिस भेजा गया है. 24 घंटे में सभी आरोपी शिक्षकों से जवाब मांगा गया है. जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कठोर कार्रवाई होगी. पकड़उआ बियाह के डर से पीड़ित शिक्षक सहमी हुआ है. हाल में ही बीपीएससी के जरिए आशीष अध्यापक बने हैं.

2024-07-05T09:00:46Z dg43tfdfdgfd