NEET पेपर लीक में आज पूछताछ का आखिरी दिन, कल CBI कोर्ट में 7 आरोपियों की पेशी

पटना. नीट (NEET) पेपर लीक कांड मामलें में सीबीआई (CBI) का अनुसंधान लगातार जारी है. इधर दूसरी तरफ इस मामले में रिमांड पर CBI के समक्ष मौजूद सात अभियुक्तों से CBI की अलग अलग टीम लगातार पूछताछ कर रही है. पूछताछ का आज आखिरी दिन है. कल सुबह 11 बजे इन सभी सात अभियुक्तों की रिमांड अवधि पूरी हो जाएगी. इसके बाद CBI के अधिकारी सभी सात अभियुक्तों की मेडिकल करवाकर CBI कोर्ट में पेशी करेंगे. पेशी के बाद कोर्ट के निर्देश पर वापस न्ययायिक हिरासत में जेल भेज देंगे.

इधर CBI के इस मामले में बेऊर जेल में बंद आरोपियों को रिमांड पर देने को लेकर CBI की तरफ से विशेष लोक अभियोजक PP अमित कुमार ने कोर्ट के समक्ष अपनी दलील रखी थी. अमित ने अपनी दलील में यह कहा कि जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ के बाद कुछ नई बातों का खुलासा हो सकता है जिसका विरोध बचाव पक्ष के वकील आयुष सिंह ने किया. आयुष ने कहा कि ऑल रेडी इन सभी से कोर्ट की अनुमति पर ही जेल में वो भी न्यायिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में CBI के अधिकारियों ने पूछताछ कर चुकी है. दोनों पक्ष की बात को सुनने के बाद CBI कोर्ट ने कहा की जब जेल में पूछताछ पहले ही हो चुकी है तो ऐसे में अब जेल में बंद इन आरोपियों की रिमांड नहीं मिल सकती.

इन 7 आरोपियों से पूछताछ कर रही CBI

सीबीआई की टीम चिंटू, मुकेश, मनीष प्रकाश, आशुतोष, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और जमालुद्दीन से पूछताछ कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चिंटू और एहसान उल हक ने पूछताछ के दौरान CBI के समक्ष कई अहम खुलासा किया है. चिंटू ने बताया कि कैसे उसका सहयोग रांची में रहकर रॉकी ने किया. वहीं एहसान उल हक ने भी पेपर लीक से संबंधित कई नई जानकारी CBI को दी. अब CBI इन्हीं जानकारी को सत्यापित कर अपना अनुसंधान तेज करेगी. यहां यह भी बताते चले कि CBI की दो अलग अलग टीम इस पेपर लीक कांड के उन दोनों आरोपी संजीव और रॉकी को गिरफ्तार करने के लिए दिन रात काम कर रही है.

2024-07-03T09:23:15Z dg43tfdfdgfd